March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IPL 2023: भारत के छक्के छुड़ाने वाला बल्लेबाज हुआ RCB में शामिल, विल जैक्स को करेगा रिप्लेस

0
Michael Bracewell

रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए विल जैक्स (Will Jacks) के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी हैं. IPL 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होनी जा रही है. उससे पहले हुए नीलामी में आरसीबी (RCB) ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर विल जैक्स को 3.2 करोड़ की बड़ी कीमत देकर अपने साथ जोड़ा है.

जैक्‍स को हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ फील्डिंग करते समय मांसपेशी में चोट लगी, जिसके बाद आगामी आईपीएल से वो बाहर हो गए. उनकी जगह न्यूजीलैंड के शानदार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को शामिल किया है.

भारत दौरे पर मचाई थी खलबली

Michael Bracewell

हाल में भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने बल्ले से काफी खलबली मचाई. वनडे सीरीज के पहले ही मैच में उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. हालांकि वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे थे और न्यूजीलैंड इस मुकाबले में 12 रन से हार गयी थी. हैदराबाद में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया था.

भारत ने लिए शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा था. जवाब में ब्रेसवेल ने केवल  78 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 140 रन बनाए थे। न्‍यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. इसके अलावा अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से भी कीवी टीम को कुछ मुकाबले जिताए हैं. यही सब देखते हुए आरसीबी (RCB) ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है.

पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेंगे ब्रेसवेल

RCB

माइकल ब्रेसवेल पहली बार आईपीएल में हिस्‍सा लेंगे. दिसंबर में जब खिलाड़‍ियों की नीलामी हुई थी, तब न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज को कोई खरीदार नहीं मिला था. अब आरसीबी (RCB) उन्हें उनके बेस प्राइस 1 करोड़ की कीमत में अपने साथ जोड़ लिया है.

आरसीबी (RCB) आगामी आईपीएल में ब्रेसवेल से काफी उम्‍मीदें होगी, जिनका टी20 इंटरनेशनल शानदार रहा है. आरसीबी की टीम इस सीजन अपने अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में करेगी.

यह भी पढ़ें : MIW vs UPW: मुंबई के जीत का रथ रोकने उतरेगी यूपी वारियर्स, जाने कब और कहाँ देखें मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *