April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

“हार मत मानो, आपका चमत्कार रास्ते में है” Prithvi Shaw ने टीम में नहीं चूने जाने के बाद लिखा भावुक संदेश

0
prithvi shaw

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ 2 टी20 मुकाबले खेलने हैं. जिसके लिए 17 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा भी कर दी गयी है. हालाँकि इस टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम शामिल नहीं है. जिसके बाद पृथ्वी (Prithvi Shaw) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट डालते हुए कुछ इमोशनल संदेश लिखा है. दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई 2021 में खेला था. उसके बाद से वो लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं.

टीम में नहीं चूने जाने पर भावुक हुए पृथ्वी शॉ

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने सीजन में खेले 10 मुकाबलों में 153 के बेहद ही आकर्षक स्ट्राइक रेट से कुल 283 रन बनाए थे. जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि, आयरलैंड के दौरे के लिए उन्हें जरूर टीम में शामिल किया जाएगा. लेकिन, मुंबई का यह यूवा बल्लेबाज चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में कामयाब नहीं हो पाया. हालाँकि टीम का एलान होने के अगले ही दिन दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने उतरप्रदेश के खिलाफ जारी रणजी ट्रॉफी 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई के लिए 64 रनो की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हालाँकि राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किये जाने का उन्हें काफी मलाल है. और, इसके लिए उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक भावुक पोस्ट भी डाला है. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘हार मत मानो, आपका चमत्कार रास्ते में है.

आईपीएल में दिखा चूके हैं अपनी काबिलियत

prithvi shaw

छोटे कद के दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) एक विष्फोटक शैली के बल्लेबाज है. और, वो अपनी इस काबिलियत को आईपीएल में पिछले कई सालों से साबित भी करते आ रहे हैं. शॉ ने आईपीएल में अभी तक कुल 63 मैच खेले हैं और इस दौरान 25.21 की औसत और 147.45 के स्ट्राइक रेट से 1588 रन बनाए हैं. पृथ्वी भारतीय टीम के लिए भी सभी प्रारूपों में अपना डेब्यू कर चूके हैं. इस युवा बल्लेबाज ने भारत के लिए अभी तक कुल पांच टेस्ट, छह वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *