March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Prayagraj: “सिर तन से जुदा” करने की कोशिश, एनकाउंटर में घायल आरोपी

0
prayagraj

prayagraj

Prayagraj: राजस्थान का कन्हैयालाल मामला अभी तक लोगों के जहन से खत्म नहीं हुआ था कि ठीक वैसा ही मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में देखने को मिला है। दरअसल उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां चलती बस में एक युवक ने बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर दिया और फिर बस से उतरकर फरार हो गया। घायल बस कंडक्टर को प्रयागराज के SRN अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है। वहीं आरोपी इंजीनियरिंग के छात्र ने हमला करने के बाद एक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर भी जारी किया है।

एनकाउंटर में अरेस्ट हुआ लारेब

आरोपी का नाम लारेब हाशमी है। इस वीडियो में आरोपी ने कंडक्टर पर हमले की वजह बताई है। इन सबके बीच पुलिस ने जब आरोपी युवक को अरेस्ट किया और घटना में इस्तेमाल हुए हथियार को रिकवर करने के लिए उसे अपने साथ ले गई तो वहां आरोपी ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई जिससे आरोपी के पांव में गोली लग गई। आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

क्यों किया हमला?

Also Read: कतर में बंद 8 नौसेनिकों की मौत की सजा के खिलाफ भारत की अपील स्वींकार, नहीं होगी फांसी!

बता दें कि लारेब हाशमी यूपी के प्रयागराज सिविल लाइंस से करछना जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा में यात्रा कर रहा था। इस बस में हरिकेश विश्वकर्मा कंडक्टर थे। शुरुआती जांच में कहा जा रहा था कि दोनों के बीच बस के किराए को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि लारेब ने अपने बैग से चापड़ निकालकर कंडक्टर पर हमला कर दिया। लेकिन जब इस छात्र का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो वो इस वीडियो में ये कहता दिखाई दे रहा है कि उसने हमारे रसूलुल्लाह को गलत बोला था इसलिए मैंने उस पर हमला किया।

 

पूछताछ कर रही पुलिस

बता दें कि पुलिस इस मामले में सभी से पूछताछ कर रही है। वहीं बस चालक मंगला प्रसाद यादव ने बताया छात्र अपने बैग में चापड़ लेकर आया था। बस जैसे ही प्रयागराज नैनी के इंजीनियरिंग कॉलेज के गेट के सामने पहुंची तभी छात्र ने बैग से चापड़ निकाल कर कंडक्टर पर जानलेवा हमला कर दिया। इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस कॉलेज के अंदर से उस छात्र को पकड़कर थाने ले गई।

 

कौन है लारेब? 

बता दें कि लारेब हाशमी बीटेक प्रथम वर्ष यानी इंजीनियरिंग का छात्र है वो हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है। कहा जा रहा है कि बीते दिनों ही लारेब का कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा से बस के किराए को लेकर भी विवाद हुआ था। इसी को लेकर छात्र ने कंडक्टर पर हमला किया है।

 

Also Read: Taj Hotel Group के 15 लाख कस्टमर्स का डाटा चोरी होने का दावा, डाटा लीक न करने के लिए रखीं ये तीन शर्तें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *