April 16, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Patna Shukla ने दी OTT पर दस्तक, Raveen Tandon की एक्टिंग के हो जाएंगे फैन

0
Patna Shukla, Raveena Tandon

Patna Shukla, Raveena Tandon

Patna Shukla Review: तन्वी शुक्ला यानी रवीना टंडन की फिल्म पटना शुक्ला (Patna Shukla) OTT प्लेटफार्म (Disney Plus Hotstar) पर दस्तक दे चुकी है। तन्वी शुक्ला वकील हैं, लेकिन छोटे मोटे केस लड़ती हैं। यह फिल्म एक कामकाजी महिला और बिहार में एजुकेशन के नाम पर हो रही धांधली को दर्शाती है। यह एक महिला के संघर्ष की कहानी है कि कैसे वह अपने पेशे से बच्चों को इंसाफ दिला समाज में अपनी एक नई पहचान बनाने में कामयाब होती है? वहीं रवीना के OTT डब्यू के बाद उन्हें दर्शकों का प्यार मिल रहा है या नहीं, यह तो आपको फिल्म देखने और रिव्यू पढ़ने के बाद ही पता चल पाएगा।

क्या कहती है फिल्म की कहानी?

फिल्म में दर्शाया जाता है कि तन्वी शुक्ला जिन्हें उनके घरवाले और बाकी लोग वकील ही नहीं मानते, हाउसवाइफ मानते हैं। ये मानते हैं कि इनकी जिंदगी दलीलों में नहीं दालों में ही सही है। ऐसी वकील जब एक ऐसा केस लड़ती है जो लाखों छात्रों की जिंदगी पर असर डाल सकता है तो क्या होता है? तन्वी लोगों और घरवालों की बातों पर ध्यान ही नहीं देती। लोग उन्हें जितना बोलते हैं वह अपने काम को लेकर रुकती नहीं बल्कि और मेहनत करती हैं। फिर एक दिन तन्वी की किस्मत का सिक्का खुलता है और उनके पास एक रिंकी कुमारी नाम की छात्रा आती है।

Also Read: क्या Lok Sabha Election 2024 पर पड़ेगा Mukhtar की मौत का असर, जीत पाएगी भाजपा?

बच्ची को मिलेगा इंसाफ

छात्रा कहती है मैडम मैने पेपर में बहुत अच्छा लिखा था, पेपर बहुत अच्छा भी गया था, लेकिन नंबर अच्छे नहीं आए। छात्रा अपना पेपर फिर से चेक करवाने की मांग करती है। फिल्म में दिखाया गया है कि यहां पेपर के नाम पर छात्रों के साथ बहुत बड़ा स्कैम हो रहा है। ये एक बड़ा घोटाला है, रोल नंबर घोटाला है। फिर तन्वी इस बच्ची के केस को लड़ने की ठानती है जिसके बाद उसकी खुद की जिंदगी में भौचाल आ जाता है। बिहार की सियासत गरमा जाती है, कई बड़े-बड़े लोगों के नाम के खुलासे होने लगते हैं। क्या तन्वी इस बच्ची को इंसाफ दिला पाएंगी या खुद राजनीति का शिकार हो जाएंगी? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

कैसी है यह फिल्म?

फिल्म बहुत सारे स्टूटेंड्स की जिंदगी की कहानी को बयां करती है, सबको लगता है उनके नंबर अच्छे आने चाहिए। हां यह फिल्म उस मुद्दे पर रोशनी डालती है जो आजकल बहुत से परिवारों में हो रहा है। फिल्म की कहानी बहुत सिंपल है, ज्यादा ताम-झाम नहीं है। कहानी दिल को छू लेने वाली है। हाउसवाइफ के दर्द को रवीना बयां करने में कामयाब साबित होती हैं। कुल मिलाकर बात करें तो कहानी से आप खुद को कनेक्ट कर पाएंगे। फिल्म देखने में आपको मजा आने वाला है।

एक्टिंग के लहजे से

रवीना टंडन कमाल की एक्ट्रेस हैं यह बात किसी से छुपी नहीं है। कोर्ट में वह जिस तरह से बहस करती हैं वो आपका दिल जीत लेगा। रवीना ने अपने किरदार को बहुत ही बारीकी से सहज ढंग से निभाया है। मतलब यह है कि रवीना ने कमाल की एक्टिंग की है। स्टूडेंट के किरदार में अनुष्का कौशिक ने काफी अच्छा काम किया है। रवीना के पति के किरदार में मानव विज ने शानदार परफॉर्मेंस दी है। जज साहब के रोल में सतीश कौशिक फिट बैठते हैं। वहीं, जतिन गोस्वामी और चंदन रॉस सान्याल का काम भी अच्छा है।

डायरेक्शन की नजर से देखें तो

विवेक बुडाकोटी और राजेंद्र तिवारी का डायरेक्शन अच्छा है, लेकिन थोड़े और ट्विस्ट डाले जा सकता था। फिल्म और मजेदार बन सकती थी। लेकिन उन्होंने जिस तरह से फिल्म को पेश किया है, वो भीअच्छा है। अरबाज खान ने इस फिल्म से OTT में एंट्री मारी है और फिल्म में पैसे लगाकर एक शानदार शुरुआत की है। फैेंस फिल्म की तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म को अच्छा रिस्पोंस भी मिल रहे हैं।

 

Also Read: Aditi Rao Hydari और Siddharth ने गुड न्यूज के साथ शेयर की बैड न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *