April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पाकिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल कर सुपर-4 में बनायीं जगह, भारत से होगा महा-मुकाबला

0

PAK vs HK: पाकिस्तान और होन्ग कोंग के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले के साथ ही एशिया कप 2022 सुपर-4 राउंड की स्थिति पूरी तरह से साफ हो गयी. पाकिस्तान ने आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबले (PAK vs HK) में हॉन्ग कॉन्ग को 155 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली. टी20 क्रिकेट मे रनो के मामले मे पाकिस्तान की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है . मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल सा स्कोर खड़ा किया. जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम केवल 38 रनों के स्कोर पर ही सिमट गयी.

पाकिस्तान ने खड़ा किया विशाल स्कोर

PAK vs HKPAK vs HK : भारत के खिलाफ अपना- अपना पहला मुकाबला गवांने के बाद पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच यह करो या मरो वाला मुकाबला था. मैच मे होंगकाँग् के कप्तान निजाकत खान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम का विकेट केवल 13 रनो पर ही गवां दिया

उसके बाद मोहम्मद रिज़वान ने 78, फखर जमान ने 53 और खुशदिल शाह ने केवल 15 गेंदों पर 35 रनो की तूफानी पारी खेल पाकिस्तान को 20 ओवर मे 2 विकेट पर 192 रनो के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. खुशदिल् ने अपनी पारी मे 5 गगनचुंबी छक्के लगाए. जिसमे 4 छक्के आखिरी ओवर के अंतिम 4 गेंदों पर लगाया.

पाकिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल कर अंतिम-4 में बनायीं जगह

PAK vs HK

PAK vs HK: पहाड़ से लक्ष्य के जवाब मे जवाब हॉन्ग कॉन्ग की पूरी टीम पाकिस्तान के धारदार गेंदबाजी के सामने केवल 38 रनो पर ही सिमट गई. होंगकाँग् का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नही छु पाया. होंगकाँग् के लिए सबसे ज्यादा 8 रन कप्तान निजाकत खान ने बनाए. पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने 4 , मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें : सुपर-4 राउंड मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, रविन्द्र जडेजा चोट के कारण हुए टूर्नामेंट से बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *