April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बीजेपी सांसद Manoj Tiwari समेत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा, एयरपोर्ट की सुरक्षा भंग और जबरन उड़ान के लिए बनाया दबाव

0
Manoj Tiwari

Deoghar Airport Security: झारखंड पुलिस ने बीजेपी (BJP) सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) के साथ उनके दो बेटों को गिरफ्तार किया है. देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध और जबरन घुसने के आरोप में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में सासंद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसमें हवाई अड्डे के निदेशक का नाम भी शामिल है. एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात डीएसपी रैंक के अफसर ने इसकी लिखित शिकायत की थी. जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है.

जबरन उड़ान भरने का दबाव बना रहे थे सासंद

Manoj Tiwari

बता दें कि सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) समेत अन्य 9 लोगों पर देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध लगाने और जबरन एयरपोर्ट की ATC बिल्डिंग में घुसने का आरोप है. मामले में एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद ने 1 सिंतबर को कुंडा पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें कहा गया कि-इन लोगों ने (मनोज तिवरी, निशिकांत दुबे और अन्य) एटीसी ऑफिस में घुसकर करके सभी ‘सुरक्षा मानकों’ का उल्लंघन किया और अधिकारियों पर उड़ान भरने की मंजूरी के लिए दबाव डालने का काम किया है.

थाना प्रभारी ने कही ये बात

Manoj Tiwari

कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने मामले को गंभीर बताया. उन्होंने कहा कि शिकायत के बाद दोनों सांसदों निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) समेत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 336, 447 और 448 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग को भी खंगाला जा रहा है. मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

अंकिता के परिजनों से मुलाकात करने गए थे नेता

Manoj Tiwari

दरअसल 31 अगस्त को सांसद डॉ. निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) समेत अन्य नेता दुमका पीड़िता अंकिता के घर उसके परिजनों से मिलने गए थे. अंकिता को खिड़की से पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. इसी सिलसिले में बीजेपी नेता अंकिता के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देने पहुंचे थे.

इसके साथ ही उन्होंने मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. अंकिता के घर बीजेपी नेता सांसद निशिकांत दुबे, सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari), कपिल मिश्रा और अन्य नेता पहुंचे थे. वहां से वापसी के दौरान ही देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा से जुड़ा मामला प्रकाश में आया.

ये भी पढ़ें- पीएम के बाद सीएम Arvind Kejriwal का गुजरात दौरा, देवभूमि द्वारका से करेंगे यात्रा की शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *