April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

हरमनप्रीत कौर की हरकत से नाराज हुई बांग्लादेशी टीम, कप्तान निगार सुल्ताना ने दिया बड़ा बयान

0
Harmanpreet Kaur

INDW vs BANW : भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच शनिवार को खेला गया तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ. मैच के दौरान टीम इंडिया (Team India) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) अंपायर के द्वारा गलत आउट दिए जाने को लेकर काफी गुस्से में नजर आई. जिसके बाद अब इस मुकाबले को रोमांचक खेल के लिए नहीं मैच के दौरान हुए विवाद के लिए याद रखा जाएगा. जिसको लेकर अब बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना (Nigar Sultana) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अंपायर के ऊपर गुस्सा हुई हरमनप्रीत

Harmanpreet Kaur

दरअसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक खराब शुरुआत के बाद दमदार वापसी की. स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरलीन देओल के बीच शतकीय साझेदारी हुई. मंधाना के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भी शानदार लय में नजर आ रही थी. इसी दौरान उन्होंने एक स्वीप शॉट लगाने का प्रयास किया और मिस कर गयी. उनके खिलाफ एलबीडबल्यू की अपील हुई और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया.

इस बात से हरमन (Harmanpreet Kaur) काफी नाराज नजर आई. उनके मुताबिक़ गेंद पहले बल्ले से टकराई थी. जिसके बाद वो अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पायी और बल्ले को विकेट पर दे मारी. उनकी इस हरकत से कमेंटेटर्स भी निराश नजर आये और किसी ने भी उनसे इस तरह के बर्ताव की उम्मीद नहीं की थी.

बांग्लादेशी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Harmanpreet Kaur

खबरों के मुताबिक़ जब दोनों टीमों को एकसाथ फोटोग्राफ सेशन में हिस्सा लेना था तो हरमन (Harmanpreet Kaur) ने जोर से चिल्लाकर कर कहा कि अंपायर्स को भी साथ लाना. जिससे बांग्लादेशी टीम नाराज हो गयी और उन्होंने फोटो सेशन में हिस्सा नहीं लिया. मैच के बाद बंगलादेश के कप्तान निगार सुल्ताना ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

यह प्रॉब्लम पूरी तरह से हरमनप्रीत कौर की है. मेरा इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है. एक प्लेयर के तौर पर वो तरीके से पेश आना चाहिए था.  मैं ये नहीं बता सकती कि क्या हुआ था लेकिन मेरी टीम को अच्छा नहीं लगा और इसी वजह से उन्होंने फोटोग्राफ नहीं कराया. क्रिकेट अनुशासन और सम्मान का खेल है.

यह भी पढ़ें : IND W vs BAN W: भारत-बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे टाई, अंपायर‍िंंग पर उठे सवाल!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *