April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Nancy Pelosi ने ड्रैगन पर साधा निशाना, कहा- हमें Taiwan जाने से नहीं रोक सकते

0
Nancy Pelosi target China

Nancy Pelosi ने China को दिखाई आंखें, कहा...

Nancy Pelosi target China: अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने चीन की धमकियों के बीच अपनी ताइवान यात्रा पूरी की. जिसके बाद शुक्रवार को नैंसी (US House Speaker Nancy Pelosi) ने जापान की राजधानी टोक्यो में ड्रैगन (China) को आंखें दिखाते अपने एक बयान से ललकारा है.

अमेरिकी अधिकारी करते रहेंगे ताइवान यात्रा

Nancy Pelosi target China

Nancy Pelosi target China: पेलोसी ने चीन (China) पर निशाना साधते हुए कहा-

वे ताइवान को अन्य स्थानों पर जाने या भाग लेने से रोक सकते हैं लेकिन वे हमें ताइवान की यात्रा करने से रोक कर उसे अलग-थलग नहीं कर सकते.

इसके अलावा नैंसी (US House Speaker Nancy Pelosi) ने ताइवान में बड़ी मुश्किल से स्थापित किए गए लोकतंत्र की तारीफ की, जबकि दादागिरी दिखाने, हथियारों का प्रसार करने और मानवाधिकार को कुचलने के लिए चीन की आलोचना की.

WHO में शामिल होने से रोका गया ताइवान को

Nancy Pelosi target China

Nancy Pelosi target China: इसके आगे उन्होंने कहा-

चीन ने ताइवान (Taiwan) को अलग-थलग करने की कोशिश की और अपनी इसी नीति के चलते उसने ताइवान को WHO (World Health Organization) में भी शामिल होने से रोका है.

जापान में भी गिरी चीन की मिसाइले

Nancy Pelosi target China

Nancy Pelosi target China: ताइवान के साथ-साथ जापान (Japna) भी चीन (China) से खतरा महसूस कर रहा है. गौरतलब है कि जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) ने शुक्रवार को कहा

ताइवान की ओर लक्षित चीन का सैन्य अभ्यास एक ‘गंभीर समस्या’ है, जिससे पूरे इलाके की शांति को खतरा है. बता दें की सैन्याभ्यास के दौरान चीन की 5 बैलिस्टिक मिसाइलें जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र में भी गिरी थी, जिसके बाद जापान की तरफ से बयान आया था कि यह सब तुरंत रुकना चहिए.

यह भी पढ़े- ताइवान की धरती से क्या कहा नैंसी पेलोसी ने, जानिए…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *