April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

महेश भट्ट ने स्मिता पाटिल से की थी आलिया भट्ट की तुलना, कहा- ‘मैं अपनी बेटी का जिक्र क्यों नहीं करूं?’

0
Mahesh Bhatt

अभिनेत्री आलिया भट्ट को हाल ही में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड मिला। महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने 2016 में स्मिता पाटिल उत्सव में भाग लिया। एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने आलिया का उदाहरण दिया, जो उस समय केवल चार साल पहले काम कर रही थी। फिल्म निर्माता (Mahesh Bhatt) ने कहा कि आलिया, कई अन्य अभिनेताओं की तरह, स्मिता पाटिल के रास्ते पर चलने की क्षमता रखती हैं, जिन्होंने कम उम्र से ही व्यावसायिक और प्रायोगिक, दोनों फिल्मों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

नई सुबह और नई ऊर्जा

Mahesh Bhatt

महेश (Mahesh Bhatt) ने बातचीत के दौरान पीटीआई-भाषा से कहा, ”नई सुबह और नई ऊर्जा है। एक नई शुरुआत है, मुझे कहना होगा। मैं और भी बहुत से अभिनेताओं को देखता हूं, जिनमें कुछ क्षेत्रीय और समानांतर सिनेमा की अभिनेत्रियां और मेरी बेटी आलिया भट्ट भी शामिल हैं, जिस तरह से इस महान अभिनेता स्मिता ने समय से पहले काम किया था। वह व्यावसायिक और समानांतर दोनों तरह की फिल्मों में अभिनय कर सकती थी और क्लिच नहीं बन सकती थी।”

केवल आलिया ही नही सभी है प्रतिष्ठित

Mahesh Bhatt

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने अपनी बातचीत में आगे कहा,”मुझे अपनी बेटी आलिया का जिक्र क्यों नहीं करना चाहिए? उसने बहुत कम उम्र में हाईवे और कुछ हल्की भूमिकाएँ भी की हैं। वह व्यावसायिक और प्रायोगिक दोनों तरह की फिल्में कर सकती हैं क्योंकि वह मेरे प्रोडक्शन हाउस की स्मिता पाटिल और शबाना आजमी की फिल्में देखकर बड़ी हुई हैं।” महेश ने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते कि उनका अवलोकन आलिया तक ही सीमित रहे। क्षेत्रीय सिनेमा में भी ‘अन्य लड़कियों’ ने कमाल किया हैं।

स्मिता का सफ़र 

Mahesh Bhatt

सड़क निर्देशक के अनुसार, स्मिता पाटिल ने फिल्मों में अपना मूल्य लाकर समानांतर फिल्म निर्माताओं को लाभान्वित किया, जबकि नमक हलाल और शक्ति जैसी व्यावसायिक हिट फिल्मों के लिए भी हां कहा। उन्होंने ऐसा करने के लिए भतीजे इमरान हाशमी की भी सराहना की।

यह भी पढ़े:- सनी देओल ने फिल्मों में अपनी आक्रामक छवि को लेकर की खुलकर बात, कहा- अधिक विविध काम करने की है इच्छा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *