April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारत ने लिया वर्ल्ड कप का बदला पहले T20 मैच में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

0
suryakumar-yadav-ishan-kishan

suryakumar-yadav-ishan-kishan

 Ina vs Aus 1st T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में दो विकेट से जीत हासिल की। भारत के लिए ईशान किशन और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारियां खेली। रिंकू सिंह ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई, भारत ने लास्ट बॉल पर 8 विकेट खोकर 209 रनों का लक्ष्य हासिल किया।

सीरीज में भारत को 1-0 की बढ़त

23 नवंबर (शुक्रवार) को विशाखापत्तनम में खेले गए मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया। जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का अगला मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिस के तूफानी शतक की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 208 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव 80 और ईशान किशन 58 की तूफानी पारियों की बदौलत अंतिम ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया। रिंकू सिंह ने एक गेंद शेष रहते भारत को जीत दिलाई, रिंकू 14 गेंदों में नाबाद 22 रनों पर नाबाद लौटे।

भारतीय टीम की हीरो कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन

ईशान मैच में 39 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए. ईशान ने अपनी पारी में 5 छक्के और 2 शानदार चौके लगाए। ईशान अब टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा 50+ प्लस स्कोर करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

Also Read: Panauti: पनौती वाले बयान पर राहुल गांधी को ECI ने भेजा नोटिस, आचार संहिता का किया अपमान?

सूर्या ने ओवरऑल 42 गेंदों पर कुल 80 रनों की पारी खेलकर टीम को मैच जिताया। सूर्यकुमार ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 9 दमदार चौके जड़े, सूर्यकुमार ने इस पारी के दौरान टी20 इंटरनेशनल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए।

रिंकू सिंह ने अच्छा रोल अदा किया

रिंकू ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए। आखिरी बॉल पर 1 रन चाहिए था, तब रिंकू ने छक्का जड़ा, मगर नोबॉल होने के कारण छक्का मान्य नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर तनवीर सांघा ने 2 विकेट झटके। चौंकाने वाली बात ये रही कि भारत की ओर से तीन बल्लेबाज रनआउट हुए। किसी टी20 इंटरनेशनल में भारतीय पारी में दूसरी बार ऐसा वाकया हुआ।

Rinku singh
Rinku singh

यह एक रिकॉर्ड है

भारत ने 209 रनों के टारगेट को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. भारतीय टीम का टी20 इंटरनेशनल में ये सबसे बड़ा रनचेज रहा. इससे पहले उसने साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया था। भारत ने पांचवी बार टी20 में 200 या उससे ज्यादा के टारगेट का सफलतापूर्वक पीछा किया है।

 

Also Read: मथुरा पहुंचे PM Modi, CM Yogi भी रहे मौजूद, श्रीकृष्ण जन्मस्थल पर पहुंचने वाले बने पहले पीएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *