April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

कल से शुरू होगा भारतीय टीम का आयरलैंड दौरा, जानिये क्या कहते हैं हेड टू हेड आंकड़े

0
IND vs IRE

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत रविवार, 26 जून यानि कि, कल से होने जा रही हैं. 26 और 28 जून को खेले जाने वाले दोनों मुकाबले (IND vs IRE) डब्लिन में खेले जाएंगे. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम डब्लिन पहुंच चुकी है. टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के इंग्लैंड में मौजूद होने के कारण टीम की कप्तानी युवा हार्दिक पंड्या के हाथो में है. जबकि टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण संभाल रहे हैं.

युवा खिलाड़ियों के पास रहेगा शानदार मौका

IND vs IRE

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट मैच की तैयारियों में व्यस्त होने के कारण रोहित शर्मा और विराट कोहली के लावा टीम के कई सीनियर आयरलैंड के इस दौरे (IND vs IRE) पर टीम का हिस्सा नहीं है. जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा रहे ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं.

उनकी जगह राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. जबकि सूर्यकुमार यादव की चोट के बाद वापसी हुई है. ऐसे में श्रेयस की जगह सूर्या और पंत की जगह सैमसन का खेलना तो लगभग तय है. लेकिन यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि, पहली बार टीम में शामिल हुए राहुल त्रिपाठी को मौका मिल पाता है या नहीं

हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच अभी तक कुल 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इन तीनो ही मुकाबलों में भारतीय टीम ने काफी आसान जीत हासिल की है. इन दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मुकाबला साल 2009 के टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था. जबकि दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 143 रनो की एक बड़ी जीत हासिल की थी.

इस मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए थे. इन आंकड़ों को देखते हुए तो यही उम्मीद लगाई जा रही है कि, टीम इंडिया आसानी से जीत हासिल कर लेगी. हालाँकि आयरलैंड टीम को हमेशा के उलटफेर करने के लिए जाना जाता रहा है. ऐसे में इस सीरीज की काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है.

कुछ ऐसी हो सकती है पहले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग-11

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, आवेश खान और हर्षल पटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *