March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Hemant Soren बोले- हम आदिवासी हमारे डीएनए में डर और भय के लिए जगह नहीं, आज होना है उनकी किस्मत का फैसला

0
Hemant Soren

झारखंड: रांची के अनगड़ा में खान अपने नाम करने का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की कुर्सी खतरें में हैं. मामले में चुनाव आयोन ने सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को नोटिस भेजकर उनका पक्ष भी जाना है. खबरों की माने तो राज्यपाल रमेश बैस निर्वाचन आयोग को आज शनिवार को सोरेन को अयोग्य और उनकी विधानसभा की सदस्यता को रद्द करने का आदेश भेज सकते हैं. वहीं, इस बीच सोरेन ने ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा है.

सीएम सोरेन का केंद्र पर हमला

इस बीच सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आदिवासी का बेटा हूं. इनकी चाल से हमारा न कभी रास्ता रुका है, न हम लोग कभी इन लोगों से डरे हैं. हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले ही हमारे मन से डर-भय को निकाल दिया है. हम आदिवासियों के DNA में डर और भय के लिए कोई जगह ही नहीं है.’ वहीं, दूसरी ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में अहम सहयोगी दल सोरेन के राजनीतिक भविष्य को लेकर बैठकों का दौर जारी है.

राज्यपाल चुनाव आयोग को बताएंगे अपना निर्णय

Ramesh Bais

आपको बता दें राज्यपाल रमेश बैस आज चुनाव आयोग को हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को विधायक के रूप में अयोग्य ठहराने के फैसले पर अपने निर्णय के बारे में बताएंगे. सूत्रों की माने तो राज्यपाल ने निर्वाचन आयोग से कहा है कि चुनावी मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए सोरेन को विधायक (MLA) पद के लिए ‘अयोग्य’ करार देना चाहिए. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है. वहीं, दूसरी ओर झारखंड उच्च न्यायालय ने विधायकों और सांसदों के खिलाफ राज्य की अलग-अलग अदालतों में लंबित सभी मामलों की पूरी जानकारी सरकार और सीबीआई को सौंपने को कहा है.

पत्नी कल्पना सोरेन बन सकती हैं सीएम

Hemant Soren Kalpana Soren

ऐसे में अब सबकी नजर राज्यपाल रमेश बैस पर टिकी हुई है. ऐसे में यदि हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की विधायकी रद्द होती है तो अगला सीएम कौन होगा इसकी चर्चा जोरों पर है. फिलहाल सोरेन के विकल्प के तैर पर उनकी पत्नी का नाम सबसे आगे चल रहा है . राज्य में सरकार चला रही झारखंड मुक्ति मोर्चा कल्पना सोरेन को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बना सकती है.

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav के ठंडा कर देने वाले बयान पर BJP सख्त, निखिल आनंद ने कहा – गरीबों का खून चूसने वाले नहीं दे नसीहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *