March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

घर वालों ने पार्टी छोड़ने के लिए किया मजबूर-Ghulam Nabi Azad, बीजेपी में शामिल होने को लेकर कही ये बात

0
Ghulam Nabi Azad

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कुछ दिन पहले ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने अपनी नई पार्टी ‘आजाद नेशनल पॉलिटिकल पार्टी’ का गठन’ करने का ऐलान किया है. जिसके लिए उन्होंने 20 दिनों का समय मांगा है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने को है. जिसमें आजाद अपनी पार्टी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार होंगे. इसके साथ ही उनके बीजेपी में जानें की खबरों का भी खंडन हो गया.

घर छोड़ने के लिए किया मजबूर

Ghulam Nabi Azad

कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का जवाब दिया. आजाद ने कहा कि उन्हें घर वालों ने घर छोड़ने के लिए जबरन मजबूर किया. जहां घर वालों को ही यह आदमी नहीं चाहिए तो खुद घर छोड़ने में ही अक्लमंदी है. वहीं अपने उपर बीजेपी से लग रहे सांठगांठ के आरोपों को लेकर उन्होंने कहा कि- जो शख्स (राहुल गांधी) अपनी स्पीच खत्म करने के बाद भरी सदन में पीएम से गले मिले, तो बताएं कि वे मिले हैं या मैं मिला हूं?

‘विरोधी फैला रहें अफवाह’

बता दें कि गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के इस्तीफा देने के बाद से ही अलग-अलग कयास लगाए जा रहे थे. इस बीच यह कहा जा रहा था कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस दौरान राज्यसभा से विदाई के दौरान का पीएम मोदी का उनके प्रति भावुक स्पीच वाला वीडियो भी वायरल होने लगता है. लेकिन इन सभी बातों का खंडन करते हुए कहा कि- वह जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं और वहां वह अपनी नई पार्टी बनाएंगे. गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘विरोधियों ने मेरे बारे में अफवाहें फैलाईं, विरोधी कह रहे हैं कि मैं भाजपा में जा रहा हूं. मैं जम्मू-कश्मीर जा रहा हूं. जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी बनाऊंगा.’

आजाद के साथ जुड़ेगें देश भर के नेता

GM Saroori

वहीं, दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस प्रदेश इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष जीएम सरूरी ने कहा कि- यह एक सेक्युलर पार्टी होगी, जो कि हमारी विचारधारा है. हमारे साथ आने वाले सभी लोगों की भी यह विचारधारा है. नेता ने आगे ये भी कहा कि ‘ गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के समर्थन में पार्षदों, पंचायत सदस्यों और ब्लॉक स्तर के नेताओं समेत कांग्रेस के 500 से अधिक प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अगले कुछ दिनों में देश भर के नेता आजाद की पार्टी से जुड़ते हुए दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब किया चुकता, 5 विकेट की जीत में हीरो बने हार्दिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *