April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब किया चुकता, 5 विकेट की जीत में हीरो बने हार्दिक

0
Hardik Pandya

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के बहुचर्चित मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से एक रोमांचक जीत हासिल कर टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत जीत के साथ की. इस जीत (IND vs PAK) के साथ ही भारत ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ऑलआउट हो गयी. जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

हार्दिक पंडया ने लगाया विनिंग छक्का

IND vs PAK

IND vs PAK: पाकिस्तान के द्वारा दिए गये 148 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट केवल 1 रनों के स्कोर पर ही गवां दिया. राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाए. उसके बाद विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 49 रन की साझेदारी हुई. विराट 35 और रोहित 12 रन बनाकर आउट हुए. सुर्यकूमार यादव भी 18 रन बनाकर चलते बने.

उसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले हार्दिक पंडया ने रविन्द्र जडेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए केवल  29 गेंद में 52 रन जोड़ टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया और फिर आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर टीम को 5 विकेट से एक शानदार जीत दिला दी. हार्दिक ने 17 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रनों की नाबाद पारी खेली. जडेजा ने 35 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट लिए.

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

IND vs PAK

IND vs PAK: उससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित करते हुए नियमित अंतराल पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिये जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) का बेशकीमती विकेट शामिल रहा.

वहीं हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिये. भारत के लिये सभी दस विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाये. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 43 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए. हार्दिक पंडया को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर की खुलकर बात, कहा- 10 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *