April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

गाजियाबाद में पुलिसकर्मी की क्रूरता का विडियो हुआ वायरल, दर्ज हुआ एफआईआर, युवक पर की थी लात-घूसों की बौछार

0
Ghaziabad Police

Ghaziabad Police : गाज़ियाबाद में पुलिस के वरिष्ट अधिकारीयों ने स्वत: संज्ञान लेकर एक सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. उससे निलंबित भी कर दिया गया हैं. बता दें कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) के दिन आरोपी पुलिसकर्मी ने एक युवक की गाजियाबाद मे  क्रूरता से पिटाई की. जब यह विडियो सामने आया तब यूजर्स  ने पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये गये. उस आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया हैं.

क्या था पूरा मामला?

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हुआ. जिसमे देखा गया कि गाजियाबाद में एक पुलिस कर्मी युवक को काफी बेरहमी से मार रहा था. कभी युवक पर लात, थप्पड़ बरसाए हुए नज़र आया तो कभी उसके मुंह पर बूट रखकर रोंदते हुए. साथ ही उसने युवक की छाती पर कई बार लात भी मारी.

आरोपी पुलिस कर्मी का नाम रिंकू सिंह राजोरा बताया जा रहा हैं. जो कि मधुबन बापूधाम पुलिस स्टेशन पर तैनात है. बता दें कि विडियो में साफ़ तौर पर दिख रहा था कि पुलिस कर्मी ने बहोत ही क्रूरता से युवक के साथ मार पीट की और मौके पर मौजूदा लोग खड़े होकर तमाशा देख रहे थे. उनलोगों में से किसी में भी उस युवक को बचाने की हिम्मत नही थी.

डीसीपी ने दिया अपना बयान

डीसिपी निपुन अग्रवाल ने कहा कि मंगलवार को विडियो सामने आया, हमने इसका संज्ञान लिया हैं. रिंकू सिंह राजोरा को जाँच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया गया हैं. जिस सख्स की पिटाई हुई हैं उसने अभी तक पुलिस से कोई कांटेक्ट नही किया है. हालांकि उनका कहना है कि जांच खत्म होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. पुलिस से कोई कांटेक्ट न करने के बावजूद पुलिस ने खुद एफआईआर दर्ज की है. आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ आईपीसी की धारा 323,506 के तहत कवि नगर पुलिस स्टेशन पर मुकदमा दर्ज किया है. कवि नगर के पुलिस स्टेशन के एसआई अशोक कुमार ने अफआईआर दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें : Himachal Pradesh Weather : शिमला में कुदरत का कहर, ढहा शिव मंदिर…..कई श्रद्धालुओं की हुई मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *