March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड ने की टीम की घोषणा, बेन स्टोक्स की हुई वापसी, वर्ल्ड कप में लेंगे हिस्सा

0
Ben Stokes

Ben Stokes Return in ODI : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को शुरू होने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. ऐसे में सभी टीमों ने इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. वही उससे पहले मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड (England Cricket Team) के लिए एक काफी अच्छी खबर सामने आई है.

दरअसल टीम के दिग्गज ऑलराउंडर और पिछले वर्ल्ड कप में टीम की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट में रिटायरमेंट से वापस आने का फैसला कर लिया है. जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए उन्हें स्क्वाड में शामिल किया गया है.

बेन स्टोक्स की हुई वापसी

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है. जिसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है. जिसमे वनडे सीरीज के लिए चुनी गयी टीम में बेन स्टोक्स का नाम भी शामिल है. उन्होंने पिछले साल वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. वही पिछले कई दिनों से उनकी वापसी की अटकलें लगाई जा रही थी. जो कि अब सच साबित हुई है.

इसी के साथ अब स्टोक्स के भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता भी साफ़ हो गया है. कुछ ही दिन पहले सिमित ओवर क्रिकेट में टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा था कि टीम के कप्तान जोस बटलर स्टोक्स से बात करेंगे और उन्हें वर्ल्ड कप में खेलने के लिए राजी करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड की जीत में स्टोक्स की काफी अहम भूमिका रही थी.

कई नए खिलाड़ियों को मिला मौका

न्यूजीलैंड के दौरे पर इंग्लिश टीम को पहले 5 मैचों टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है. जिसकी शुरुआत 30 अगस्त को होगी को होगी. वही आखिरी मुकाबला 5 सितम्बर को खेला जाएगा. उसके बाद 8 सितम्बर से दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी. इन दोनों सीरीज के लिए चुनी गयी टीम में इंग्लैंड ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है.

युवा तेज गेंदबाज गस अटकिंसन को वनडे और टी20 दोनों टीमों में शामिल किया गया है. हाल ही में अटकिंसन ने ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में ओवल इनविंसिबल्स के लिए खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ 95 मील की रफ़्तार से गेंद फेक सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. वही टी20 में जोश टंग और जॉन टर्नर को पहली बार मौका मिला है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

Ben Stokes

वनडे :  जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.

टी20 : जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, रेहान अहमद, डेविड मलान, आदिल रशीद, जोश टंग, जॉन टर्नर, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ल्यूक वुड, विल जैक्स.

यह भी पढ़ें : एशिया कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, दिग्गज तेज गेंदबाज ने संन्यास की घोषणा कर किया सभी को हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *