March 1, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अटल बिहारी वाजपेई के स्मारक पर बीजेपी के सहयोगी दल भी हुए शामिल

0

Atal Bihari Vajpayee 5th Death Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा (BJP) के कद्दावर नेता अटल विहारी वाजपेयी के पांचवी पुण्यतिथि के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह स्मारक पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। ऐसा पहली बार हुआ जब BJP ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ पर आयोजित कार्यक्रम के लिए NDA सहयोगियों को आधिकारिक तौर पर बुलाया था।

अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि

Atal Bihari Vajpayee 5th Death Anniversary

भाजपा के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में अपने सहयोगियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्य तिथि पर उनके स्मारक सदैव अटल पर श्रद्धांजलि अर्पित करने में शामिल हुए। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह स्मारक पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रफुल्ल पटेल भी शामिल

Atal Bihari Vajpayee 5th Death Anniversary

हमेशा अटल से मुलाकात करने वाले एनडीए सहयोगियों में प्रफुल्ल पटेल शामिल हैं, जो अजित पवार के नेतृत्व में हुए विद्रोह के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार से अलग हो गए थे। इस दौरान एआईएडीएमके के एम थंबीदुरई, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी, केंद्रीय मंत्री और अपना दल (सोनेलाल) नेता अनुप्रिया पटेल, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन के प्रमुख सुदेश महतो, नेशनल पीपुल्स पार्टी की सांसद अगाथा संगमा और तमिल मनीला कांग्रेस के प्रमुख जीके वासन भी मौजूद रहे।

नीतीश कुमार का नेतृत्व

खबरों कि माने तो ,एनडीए की एकता दिखाने के भाजपा के प्रयासों का असली उद्देश्य विपक्ष की इस कहानी का मुकाबला करना है कि भाजपा अपने सहयोगियों का सम्मान नहीं करता है और देर तक साझेदारी बनाए नहीं रख सकती है। विपक्ष ने अपने तर्क के समर्थन में बार-बार नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जेडीयू और बादलों के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल जैसे दीर्घकालिक सहयोगियों के साथ भाजपा के मतभेदों का हवाला दिया है।

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga : पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट की बदली डीपी, देशवासियों से भी की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *