December 4, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आखिर क्यों डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई ने मारा छापा, जानें क्या-क्या बरामद हुआ छापेमारी में…

0
FBI Raid On Donald Trump's House

FBI Raid On Donald Trump’s House : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के घर पर सोमवार को एफबीआई (FBI) ने छापा मारा था. जिसकी जानकारी उन्होंने खुद एक बयान जारी कर दी थी. ट्रंप ने बताया कि फ्लोरिडा के पाम बीच में उनके मार-ए-लागो घर पर एफबीआई ने छापा मारा है. एफबीआई ने उनका घर सीज कर लिया है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि एफबीआई ने आखिर क्यों डोनाल्ड ट्रंप के घर पर छापा मारा .?

इस वजह से एफबीआई ने की छापेमारी

FBI Raid On Donald Trump's House

FBI Raid On Donald Trump’s House : बता दें कि एफबीआई (FBI) ने ये कार्रवाई राष्ट्रपति के आधिकारिक कागजात की तलाशी के सिलसिले में की है जिसे ट्रंप के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद फ्लोरिडा लाया गया था. हालांकि इस छापे के बाद पूर्व राष्ट्रपति (Donald Trump) ने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) प्रशासन पर अपनी पूरी भड़ास निकाली है और कहा कि यह अमेरिका के लिए एक काला दिन है.

गौरतलब है कि ट्रंप पर ये आरोप था कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकरिक आवास व्हाइट हाउस (White House) छोड़ते वक्त ट्रंप अपने साथ दस्तावेजों और फाइलों के करीब 15 बक्से लेकर गए थे. जबकि उस समय व्हाइट हाउस छोड़ने पर दस्तावेजों से भरे यह बॉक्स नेशनल आर्चीज में भेजे जाने थे.

रिपोर्ट के जरिए पेश की कार्रवाई की वजह

FBI Raid On Donald Trump's House

FBI Raid On Donald Trump’s House : बहरहाल एफबीआई (FBI) ने डोनाल्ड ट्रंप के घर से जो भी चीजें बरामद की तथा छापा मारने की वजह एक रिपोर्ट के जरिए पेश की है. बता दें कि अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित लग्जरी घर से करीब 12 बॉक्स जब्त किए हैं. जिनमें कुछ सरकारी दस्तावेज समेत किम जोंग उन (Kim Jong-un) के द्वारा ट्रंप के नाम लिखा गया लेटर और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) द्वारा उनके उत्तराधिकारी को लिखा गया एक लेटर भी शामिल है.

यह भी पढ़े- गूगल के डेटा सेंटर में शार्ट सर्किट से लगी आग, तीन कर्मचारी झुलसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *