December 8, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

ENG vs NZ : तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने हासिल की विशाल जीत, बेन स्टोक्स ने खेली एतिहासिक पारी

0
ENG vs NZ

ENG vs NZ : लंदन के द ओवल में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड (England Cricket Team) ने 181 रनों से बड़ी जीत हासिल की. इस जबरदस्त जीत के साथ इंग्लैंड ने 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली.

मैच (ENG vs NZ) में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 48.1 ओवर में 368 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 39 ओवर में ही 187 रनों पर सिमट गयी. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को उनके 182 रनों की बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

बेन स्टोक्स ने खेली एतिहासिक पारी

ENG vs NZ

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जॉनी बेयरस्टो पारी की पहली गेंद पर बिना खाता खोले चलते बने. जो रूट भी केवल 4 रन ही बना पाए. दोनों बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने आउट किया. हालाँकि बेन स्टोक्स और डेविड मलान (Dawid Malan) ने इंग्लैंड के ऊपर इन शुरुआती झटकों दवाब नहीं बनने दिया और शुरुआत से खुलकर शॉट खेले.

दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया. मलान अपना शतक तो पूरा नहीं कर पाए लेकिन इस दौरान उन्होंने 96 रनों की लाजावाब पारी खेली. वही स्टोक्स दूसरे छोर पर डटे रहे. उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया और 124 गेंद पर 15 चौके और 9 छक्के की मदद से 182 रनों की जबरदस्त पारी खेली. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए.

दवाब में बिखर गयी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

ENG vs NZ

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बड़े स्कोर के दवाब में शुरुआत से ही हथियार दाल दिए. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Philips) के अलावा तेम का कोई भी बलेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. फिलिप्स ने 72 रनों की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम सिर्फ 187 रन ही बना पाई. क्रिस वोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने 3-3 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : PAK vs SL : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच करो या मरो का मुकाबला, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *