April 16, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

DELHI CM: लो शुगर लेवल से बिगड़ी जेल में तबीयत, कुछ ऐसे गुजरी जेल में केजरीवाल की पहली रात

0
Tihar Jail Kejriwal

Tihar Jail Kejriwal

DELHI CM: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार (1 अप्रैल) को तिहाड़ जेल में भेजा गया था। केजरीवाल को तिहाड़ जेल नंबर 2 के वार्ड नंबर में रखा गया है। कल जेल में केजरीवाल की पहली रात थी। सीएम ने जेल में जाने से पहले अपने लिए 3 किताबें और कुछ दवाओं की मांग की थी। राउज एवेन्यू कोर्ट की सुनवाई के बाद उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा। 

जेल में बिगड़ी तबीयत

खबरों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल को सोमवार 1 अप्रैल  शाम चार बजे तिहाड़ जेल लाया गया और पहले उनकी मेडिकल जांच की गई। जिसके बाद उन्हें बैरक में भेजा गया, जहां वह 14 फुट लंबी और आठ फुट चौड़ी कोठरी में अकेले रह रहे हैं। कल रात जब केजरीवाल जेल में टहल रहे थे तब ही अचानक से उनकी तबीयत बिगड गई। 

Also Read: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव की जगह कन्नौज से इस उम्मीदवार को सपा देगी मौका

बीमारी का कारण लो बल्ड शुगर

केजरीवाल की तबीयत लो ब्लड शुगर की वजह से बिगड़ी थी। इस बात की जानकारी स्वंय केजरीवाल ने दी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘’उस समय उनके ब्लड में शुगर लेवल 50 मिलीग्राम/डीएल से कम था और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें दवाएं दी गईं।’’

 केजरीवाल से मिल सकते हैं यह लोग

बता दें कि अरविंद केजरीवाल जेल जाने वाले भारत के पहले पदासीन मुख्यमंत्री हैं और उन्हें एशिया के सबसे बड़े कारागार की जेल संख्या 2 में रखा गया है। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल से उनकी पत्नी, बेटी, बेटा, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक और उनके सचिव बिभव कुमार को मिलने की इजाजत है। 

राक में घर का खाना मिलेगा

खबरों से पता चला है कि आज मंगलवार 2 अप्रैल को केजरीवाल को दोपहर में चाय दी गई और रात को घर का बना खाना परोसा गया था। केजरीवाल को एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए हैं। वह सीमेंट के प्लेटफॉर्म पर कुछ देर के लिए सोए और देर रात जेल के अंदर टहलते दिखे। वहीं सुबह भी अरविंद केजरीवाल के रक्त में शुगर का लेवल कम था और वह तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की निगरानी में हैं। 

जेल में घर का खाना खाएंगे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक उनके ब्लड शुगर का लेवल सामान्य नहीं हो जाता, तब तक उन्हें दोपहर और रात में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी गई है। जिसके बाद उन्हें चाय और दो बिस्कुट दिए गए। तिहाड़ जेल की सुरक्षा से दो कर्मियों और एक जेल वार्डर को उनकी कोठरी के बाहर तैनात किया गया है। अधिकारी सीसीटीवी कैमरों के जरिए उनपर निगाह रख रहे हैं जबकि उनकी कोठरी के पास त्वारित प्रतिक्रिया दल को तैनात किया गया है।

जेल में पढ़ने के लिए मांगीं किताबें

जिन किताबों की मुख्यमंत्री ने मांग की थी, वे उन्हें दे दी गई हैं. उन्होंने ‘रामायण’, ‘महाभारत’ और ‘हाऊ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड’ का आग्रह किया था। केजरीवाल धार्मिक लॉकेट पहने हुए थे और इसे पहनने की उन्हें इजाजत दी गई है। नियमों के मुताबिक, केजरीवाल ने छह लोगों की सूची दी है, जिनसे वह मिलना चाहते हैं इस दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले की जांच में बाधा आ सकती है।

 

Also Read: Lok Sabha Election 2024: चुनाव लड़ने के लिए सिंगापुर से लौटी लालू की M.B.B.S बेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *