April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से दिया इस्तीफा, बड़बोलेपन की चुकानी पड़ी कीमत

0
Chetan Sharma

मंगलवार को एक टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में कई बड़े खुलासे कर विवाद में फंसे बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता (BCCI Chief Selector) चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने यह इस्तीफा बोर्ड सचिव जय शाह को भेज दिया.

रिपोर्ट की मानें तो जय शाह (Jay Shah) ने चेतन शर्मा के इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है. आपको बता दें कि स्टिंग ऑपरेशन में चेतन (Chetan Sharma) को विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर बड़े आरोप लगाते हुए दिखाया गया है.

खिलाड़ियों के फिटनेस पर उठाया था सवाल

Chetan Sharma

स्टिंग ऑपरेशन के दौरान चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर काफी वादित बयान दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं.

इस दौरान उन्होंने बताया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे.  उसके बाद से बुमराह मैदान से दूर चल रहे हैं. वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के सभी मैचों से बहार हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

कोहली और गांगुली पर लगाया था बड़ा आरोप

Chetan Sharma

चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने इस बातचीत के दौरान बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) और पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर भी कई विवादित बयान दिए थे.  चेतन ने कोहली के कप्तानी विवाद पर खुलासा करते हुए कहा- कोहली को लगा था कि सौरव गांगुली की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी, लेकिन ऐसा नहीं है. तब चयन समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कई लोग थे. तब गांगुली ने कोहली से कहा था- फैसले को लेकर एक बार सोच लो. मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना.

यह भी पढ़ें : भारतीय खिलाड़ियों ने चेतेश्वर पुजारा को दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर, बीसीसीआई ने साझा किया स्पेशल विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *