April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, नीतीश-तेजस्वी बनाएंगे मिलकर सरकार

0
Bihar Politics Crisis

Bihar Politics Crisis : बिहार में अचानक ही आज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भाजपा (Bharatiya Janata Party) के साथ जेडीयू (Janata Dal United) के गठबंधन को खत्म कर दिया है. एनडीए गठबंधन छोड़ते हुए नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर सीएम पद से इस्तीफा दें दिया.

इसी के साथ उन्होंने 160 विधायकों के समर्थन का भी दावा किया है. जिसके बाद अब वो (Nitish Kumar) राजद (Rashtriya Janata Dal) के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाएगें. 

पार्टी का फैसला है एनडीए का साथ छोड़ना- नीतीश

Bihar Politics Crisis : राजभवन से बाहर आते हुए कुमार (Nitish Kumar) ने कहा-

वो अब एनडीए गठबंधन से बाहर आ चुके हैं. पार्टी के सभी सांसद और विधायक चाहते थे कि एनडीए गठबंधन छोड़ दिया जाए. ये फैसला पार्टी का है.

नीतीश तेजस्वी का होगा महागठबंधन

Bihar Politics Crisis

Bihar Politics Crisis : गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर पलटी मारी है. आज सुबह से ही बिहार की सियासत में गरमाहट देखी जा रही थी. अलग-अलग दलों के नेताओं की बैठकें हो रही थीं.

हालांकि दिन ढलते ही जेडीयू ने बीजेपी (Bharatiya Janata Party) से अलग होने के रास्ते को चुन लिया और तेजस्वी की पार्टी (Rashtriya Janata Dal) के साथ मिलकर सरकार बनाने के फैसले का औपचारिक ऐलान कर दिया. अब एक बार फिर नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ बिहार में नई सरकार बनाएगें.

2017 में महागठबंधन छोड़ने पर अफसोस- नीतीश

Bihar Politics Crisis

Bihar Politics Crisis : राबड़ी देवी (Rabri Devi) के घर पर मुलाकात के दौरान नीतीश ने एक बार फिर नई शुरुआत करने पर जोर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि 2017 में महागठबंधन छोड़ने पर उन्हें (Nitish Kumar) अफसोस है. बता दें कि मुलाकात के बाद तेजस्वी ने नीतीश को अपना समर्थन दें दिया है और नीतीश कुमार को महागठबंधन का नेता चुन लिया.

यह भी पढ़े- बिहार में जेडीयू-बीजेपी का गठबंधन टूटा, शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *