March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अयोध्या के राम मंदिर के निर्माण में 22 करोड़ से अधिक के चेक हुए बाउंस, कारणों का लगाया जा रहा है पता

0

Ayodhya Temple: अयोध्या में स्थित भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ‘निधि समर्पण योजना’ के तहत दान देने का सिलसिला जारी है, मगर इसी दौरान 22 करोड़ रुपए से ज्यादा के 15000 चेक बाउंस होने की खबर सामने आई है।

विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाइयों की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राम मंदिर (Ayodhya Temple) ट्रस्ट को दान के रुप में अब तक 3400 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। इसी रिपोर्ट में दान के धन से संबंधित बैंक चेकों के बाउंस होने के बारे में भी सूचना दी गई है लेकिन उनके कारणों का कोई भी जिक्र अभी नहीं किया गया है।

प्रबंधक प्रकाश गुप्ता द्वारा खुलासा

Ayodhya Temple

Ayodhya Temple: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रबंधक प्रकाश गुप्ता ने सोमवार को बताया कि बाउंस हुए चेकों के बारे में अलग से एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर कौन-कौन से चेक बाउंस हुए हैं और उनके बाउंस होने के क्या कारण रहे।

बाउंस चेक बैंक को दुबारा दिए जायेंगे

Ayodhya Temple

कहा गया है कि अनेक चेक वर्तनी की गलती या हस्ताक्षर ठीक नहीं खाने अथवा अन्य तकनीकी कारणों से बाउंस हुए होंगे, छोटी-छोटी गलतियों की वजह से बाउंस हुए चेकों को बैंक के सामने दोबारा प्रस्तुत किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अयोध्या में रहने वाले दानदाताओं के चेक सबसे अधिक संख्या में बाउंस हुए हैं। अकेले अयोध्या जिले में दो हजार से ज्यादा चेक बाउंस हुए हैं।

लोगो ने धर्म के इस कार्य में बढ़-चढ़ कर दिया दान

Ayodhya Temple

प्रबंधक प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर (Ayodhya Temple) निर्माण के लिए एक लाख से पांच लाख रुपये तक दान करने वाले लोगों की संख्या 31663 है। इसी तरह 1428 लोगों ने पांच से 10 लाख रुपये तक का दान किया है।

इसके अलावा 950 लोगों ने 10 से 25 लाख रुपये तक का दान दिया है। वहीं, 123 लोग ऐसे हैं जिन्होंने 25 से 50 लाख रुपये तक दान किए हैं। इसके अलावा 127 लोगों ने 50 लाख से लेकर एक करोड़ रुपये दान किए हैं। साथ ही 74 लोग ऐसे हैं जिन्होंने एक करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि दान की है।

यह भी पढ़े:- खराब मौसम के कारण बीच में रोकी गयी अमरनाथ यात्रा , यात्रियों में छाई निराशा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *