March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एमएस धोनी लंदन में मना रहे हैं अपना 41वां जन्मदिन, यहाँ देखें सेलिब्रेशन से जुड़ी तस्वीरें, इस भारतीय खिलाड़ी को भी मिला था न्योता

0
Mahendra Singh Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर आज पूरा देश खुशी मना रहा है. खासकर देश के दक्षिण के कोने में तो अलग ही हर्ष और उल्लास का माहौल है. हो भी क्यूँ ना , आखिर माही ने पूरे देश भर को इतनी गर्व और ख़ुशी के पल जो दिए हैं. दरअसल धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आज अपने सुनहरे जिंदगी के 41 साल पूरे कर लिए हैं. जन्मदिन के मौके पर उन्हें काफी बधाइयां मिल रही है.

लंदन में मना रहे हैं अपना 41वां बर्थडे

https://www.instagram.com/reel/CfsExi5gMgO/?utm_source=ig_web_copy_link

आईपीएल 2022 के बाद छुट्टी मनाने के लिए एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni), अपने परिवार के साथ फिलहाल लंदन में मौजूद है. इस दौरान उन्होंने अपना 41वां बर्थडे भी लंदन में ही कई सारे दोस्तों के साथ मनाया. जिसकी कुछ तस्वीरें और विडियो, उनकी पत्नी साक्षी ने अपनी इन्स्टाग्राम की स्टोरी में साझा की है.

बुधवार की रात साक्षी धोनी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें धोनी अपने 41 वें जन्मदिन को भव्य अंदाज में मना रहे हैं. इस वीडियो में धोनी को केक काटते देखा जा सकता है. इस दौरान उनके कई दोस्त वहां मौजूद रहे. जिसमे टीम के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत भी मौजूद रहे.

टीम को दिला चूके हैं कई एतिहासिक जीत

Mahendra Singh Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने साल 2007 से 2015 तक भारतीय टीम की कप्तानी की. इस दौरान उन्होंने टीम को कई सारी एतिहासिक जीत दिलाई. धोनी, दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान है, जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्राफी अपने नाम की हो. उन्होंने साल टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैम्पियंस ट्राफी 2013 में भारतीय टीम को खिताबी जीत दिलाई थी.

साल 2021 में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अब वो केवल आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं. हालाँकि इस साल उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी फीका रहा था. ऐसे में इस साल माही के फैंस को जोरदार वापसी की उम्मीद रहेगी.

यह भी पढ़ें : आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा था इतिहास, ऐसा करने वाले बने थे दुनिया के पहले कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *