April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Arvind Kejriwal की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने बढ़ाई ED रिमांड, पत्नी सुनीता के फोन की हो रही जांच

0
Kejriwal

Kejriwal

Arvind Kejriwal Latest : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रिमांड में राहत नहीं मिली है। दिल्ली कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। आज गुरुवार 28 मार्च, 2024 को अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय ED की रिमांड को बढ़ा दिया है। दिल्ली के राउज अवेन्यू कोर्ट ने इसे 1 अप्रैल, 2024 तक के लिए बढ़ाया है। अगली सुनवाई एक अप्रैल, 2024 को होगी और तब उन्हें दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी को मिले अहम सबूत

खबरों के अनुसार, ईडी ने बताया कि एक मोबाइल फोन (अरविंद केजरीवाल की पत्नी का है) उसमें से डेटा निकाला गया है और फिलहाल उसकी जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं, अन्य चार डिजिटल डिवाइस से मिला डेटा जो की सीएम केजरीवाल से जुड़ा हुआ है उसे सीज कर दिया गया है, जो कि 21 मार्च, 2024 को दिल्ली सीएम के परिसर से तलाशी के दौरान पाया गया था। यह डेटा निकाला जाना बाकी है।

Also Read: Supriya Shrinate and Kangana Ranaut: सुप्रिया श्रीनेत के अभद्र पोस्ट पर कांगना ने दिया करारा जवाब, बीजेपी का वार- की ‘बर्खास्त करने की मांग’

पेश की जा रही झूठी तस्वीरें

दिल्ली सीएम ने इससे पहले सुनवाई में खुद दलीलें दीं और कहा था कि देश के सामने आप के भ्रष्ट होने की झूठी तस्वीर पेश की जा रही है। उन्होंने वकीलों के मौजूद होने के बावजूद अदालत से अनुमति लेने के बाद दलीलें दीं। केजरीवाल ने यह दलील तब दीं, जब ईडी ने उन्हें विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया।

अवधि बढ़ाने का अनुरोध जारी

बता दें कि ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। बाद में कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था। सीएम केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने अपने बयान में कहा था कि ”मुख्यमंत्री जांच में सहयोग करना चाहते हैं लेकिन ईडी के आधारों पर नहीं, जिसके लिए एजेंसी उनकी हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध कर रही है।”

जनता इसका जवाब देगी

केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उनका शुगर लेवल अभी डाउन है। उन्हें परेशान किया जा रहा है। यह तानाशाही नहीं चलेगी और जनता इसका जवाब देगी।

 

Also Read:Kejriwal: ED के बाद केजरीवाल पर भारी पड़ेगी CBI, केजरीवाल के वकील मनु सिंघवी ने गिफ्तारी को बताया गलत!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *