March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

तेजस्वी यादव ने ओवैसी के साथ कर दिया खेला , AIMIM के 5 में से चार विधायक ने थामा आरजेडी का दामन

0
AIMIM

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच आज बुधवार को बिहार की राजनीति में भी उलटफेर देखने को मिला. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल उनकी पार्टी के 5 विधायकों में से 4 विधायक आरजेडी में शामिल हो गए हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को छोड़कर सभी विधायकों ने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है. सभी चारों विधायकों ने बुधवार को आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव के साथ जाकर विधानसभा स्पीकर से मुलाक़ात की.

आरजेडी ने ओवैसी को दिया गहरा जख्म

AIMIM

आरजेडी ने बिहार में ओवैसी की पार्टी में सेंध लगा दी है. इस मामले की पूरी जानकारी तेजस्वी यादव बुधवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये देंगे. हालाँकि AIMIM के विधायकों का आरजेडी में शामिल होने चर्चाएं पिछले काफी दिनों से चल रही थी.

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में ओवैसी की AIMIM से 5 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. इनमें से चार विधायकों ने अब पार्टी के खिलाफ बगावत करते हुए उनका साथ छोड़ने का निर्णय कर लिया है . इनमें शाहनवाज, मोहम्मद अनजर नईमी, मोहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन का नाम शामिल है.

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनी आरजेडी

AIMIM

ओवैसी के चार एमएलए के शामिल हो जाने के बाद आरजेडी के कुल विधायकों की संख्या 80 पहुँच गयी है. और, इसी के साथ आरजेडी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है. भारतीय जनता पार्टी 78 विधायकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *