April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान ने किया मजबूत टीम का एलान, दो सालों के बाद हुई स्टार खिलाड़ी की वापसी

0
Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: भारत, पाकिस्तान और बंगलादेश के बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने भी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. मोहम्मद नबी की नेतृत्व वाली इस टीम में टी20 क्रिकेट के कई सारे मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद है. अफगान टीम फिलहाल आयरलैंड दौरे पर मौजूद हैं. जहाँ 5 मैचों की टी20 सीरीज के शुरूआती 2 मुकाबले गवाने के बाद अफगान टीम ने पलटवार करते हुए अगले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है.

इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Asia Cup 2022

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुनी गयी 17 सदस्यीय टीम में समीउल्लाह शिनवारी को भी शामिल किया गया है. शिनवारी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आखिरी मुकाबला मार्च 2020 में खेला था. टीम की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता नूर-उल-हक मलिकजई ने अपने बयान में कहा,

एशिया कप हमारे लिए काफी मायने रखता है और हमने इसके लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है. शिनवारी काफी अच्छी फॉर्म में है और वो इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी के साथ मिलकर टीम की बल्लेबाजी को और मजबूत बना सकते हैं.

मैच विजेताओं की नहीं है कोई कमी

Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 27 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में करेगी. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इसबार एशिया कप 20 ओवर फॉर्मेट में ही खेला जा रहा है. ऐसे में अफगानिस्तान की इस टीम में मैच विजेताओं की कोई कमी नहीं है.

बल्लेबाजी में कप्तान मोहम्मद नबी के अलावा इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान जैसे खिलाड़ी है. वही, गेंदबाजी में टीम के पास दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज राशिद खान मौजूद है. राशिद गेंद के साथ बल्ले से भी काफी अहम् योगदान देते हैं. हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में भी उन्होंने एक ताबड़तोड़ पारी खेली है. 

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), हज़रतउल्लाह जजाई, नजबुल्लाह जादरान, हश्मतुल्लाह शहीदी, अफसर जजाई, मोहम्मद नाबी (कप्तान), करीम जनत, अजमतुल्लाह ओमरजाई , इब्राहिम जादरान, उस्मान घनी, समीउल्लाह शिनवारी, राशिद खान, फजल हक़ फारूकी, नवीन उल हक, नूर अहमद, फरीद अहमद मलिक, मुजीब उर रहमलान

रिज़र्व: क़ैस अहमद, शरफुद्दीन अशरफ, निजत मासूद

यह भी पढ़ें: आयरलैंड के सबसे चहेते खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, वर्ल्ड कप से जुड़ा है ख़ास नाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *