April 30, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Nirmala Sitamaran का काफिला रोकने को लेकर हुआ बवाल, बीच सड़क पर आपस में भिड़े बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता

0
Nirmala Sitamaran

तेलंगाना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) इस समय तेलंगाना दौरे पर हैं. जिसके तहत वह लोकसभा प्रवास योजना के तहत जहीराबाद क्षेत्र का दौरा कर रही हैं. इसी दौरान वह कामारेड्डी जिले में जाने वाली थी. जहां बीच रास्ते में उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. कांग्रेस कार्यकर्ता निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के काफिले के सामने आ गए और उनके रास्ते को बाधित करने का प्रयास किया. जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आपस में भीड़े कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता

वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद बीजेपी के भी समर्थक सड़क पर आ गए, और वित्त मंत्री के समर्थन में नारे लगाने लगे. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच आपस में कहासुनी और धक्का मुक्की होने लगी. हालांकि, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रास्ते से हटाया. जिसके बाद निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) रवाना हो पाई. इस दौरान पुलिस ने कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है. वहीं, कुछ लोगों को चोटे भी आई हैं.

तेलंगाना सरकार पर निशाना

बता दें कि दौरे पर निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने राज्य के सीएम केसीआर पर कई सारे आरोप लगाते हुए निशाना साधा था. वित्त मंत्री ने कहा कि इस सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य पर कर्ज बढ़ा है. टीआरएस ने बजट के बाहर जाकर कर्ज लिया है. इसके साथ ही कृषी संकट समेत अन्य समस्याएं उतपन्न हुई हैं. आपको बता दें कि अगले साल राज्य में विधान सभा का चुनाव होना है. जिसे लेकर भाजपा काफी सक्रिय नजर आ रही है. इस समय अक्सर कोई न कोई मंत्री या नेता राज्य के दौरे पर रहता ही है.

कोविड टिकाकरण केंद्र का दौरा

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बांसवाड़ा के कोटागिरी में एक कोविड टीकाकरण केंद्र का भी दौरा किया. जहां उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने वहां के बिरकूर गांव में राशन की दुकानों का दौरा उनसे बातचीत किया.  इसके साथ ही वह वहां के स्कूली बच्चों से भी मिली और उनसे बातचीत किया. उन्होंने कामारेड्डी में दावा किया कि तेलंगाना में राजस्व अधिशेष था, लेकिन अब वह राजस्व घाटे की स्थिति में है. उन्होंने कहा कि किसानों की आत्महत्या करने के मामले में तेलंगाना चौथे नंबर पर है.

ये भी पढ़ेंभ्रष्टाचार वाले बयान पर Nitish Kumar ने दिखाया पीएम नरेंद्र मोदी को तेवर, कहा- केंद्र की बातों पर नहीं देता ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *