April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

हार के बावजूद शाकिब अल हसन ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले बने केवल दुसरे खिलाड़ी

0
Shakib Al Hasan

BAN vs SL: एशिया कप 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए ग्रुप बी के आखिरी लीग मुकाबले में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कप्तानी वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में बांग्लादेश का सफ़र भी यही समाप्त हो गया. बांग्लादेश को भले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन, इस दौरान टीम के कप्तान शकीब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

शाकिब अल हसन ने हासिल किया ख़ास रिकॉर्ड

Shakib Al Hasan

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बल्लेबाजी में 24 रन बनाए. हालाँकि, गेंदबाजी में वो एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए. इसके बावजूद उन्होंने एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. शाकिब ने अपनी इस पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए. जबकि वो इन 369 मैचों में 419 विकेट भी चटका चुके हैं.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) अब टी20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने और 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले यह कारनामा केवल वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ही कर पाए हैं. ब्रावों ने टी20 क्रिकेट में 6871 रन बनाने के अलावा 605 विकेट भी चटका चुके हैं.

टूर्नामेंट से बाहर हुआ बांग्लादेश

SL vs BAN

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ अपना- अपना पहला मुकाबला गवांने के बाद बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच यह करो या मरो वाला मुकाबला था. मैच मे श्रीलंका के कप्तान दासुन् शनाका ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और बांग्लादेश ने अपने बल्लेबाजों के मिले जुले प्रयास से 20 ओवर मे 7 विकेट के नुकसान पर 183 रनो का शानदार स्कोर खड़ा कर दिया.

जवाब मे श्रीलंका ने कुशल मेंडिस ने 60, कप्तान शनाका ने 45 रनो के पारी खेल अपनी जीत के करीब पहुंचाया और अंत मे असिथा फर्नांडो के 2 चौके की मदद से 2 विकेट से एक रोमांचक जीत हासिल कर अंतिम-4 मे अपनी जगह बना ली. अफ़ग़ानिस्तान और भारत के बाद अंतिम-4 मे जगह बनाने वाली श्रीलंका तीसरी टीम बन गई है. वही चौथे टीम का नाम पाकिस्तान और होंग कोंग के बीच आज खेले जाने वाले मुकाबले के बाद तय होगा.

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने किया अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, दिग्गज खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *