May 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गाँधी ने किया मोदी सरकार का समर्थन, जाने वजह..

0

कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) आजकल अमेरिका में है, और केंद्र में बैठी मोदी सरकार (Modi Government) पर लगातार तीखे हमले कर रहे हैं. हालांकि एक विशेष मुद्दे पर राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार का समर्थन किया है.

उन्होंने कहा, “अगर मोदी सरकार (Modi Government) के जगह उनकी पार्टी भी होती, तो वह भी यही कदम उठाते. हम उनके इसी निति का पालन करते, क्योंकि भारत के रूस के साथ संबंध बेहद पुराने हैं.”

रूस-भारत के सम्बन्ध बेहद पुराने और मजबूत

Rahul Gandhi

गुरुवार को वॉशिंगटन स्थित नेशनल प्रेस क्लब में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान उनसे पूछा गया कि यूक्रेन युद्ध के चलते कांग्रेस के रूस के साथ द्विपक्षीय संबंध कैसे होते? इसके जवाब में राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा,

“भारत के रूस के साथ संबंध बेहद पुराने हैं. मैं भी वैसा ही स्टैंड लेता, जैसे भाजपा सरकार (BJP) ने लिया है. हम भी इसी तरह प्रतिक्रिया देते क्योंकि भारत के रूस के साथ मजबूत संबंध रहे हैं और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता. हमारी नीति भी ऐसी ही होती.”

रूस-युक्रेन युद्ध पर ये है भारत का स्टैंड

बता दें, रूस-युक्रेन (Russia-Ukraine) युद्ध पर भारत का स्टैंड साफ़ है कि बातचीत और शांति पूर्ण तरीके से युद्ध के मसले को हल किया जाना चाहिए. पश्चिमी देशों के दबाव के बावजूद भारत ने कहा है कि यह युग युद्ध का युग नहीं है और बातचीत के जरिए दोनों देशों को इसका समाधान निकालना चाहिए. और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने रूस और यूक्रेन दोनों के राष्ट्रपतियों से बात भी की है.

आपको बता दें, भारत बहुत-सी जरूरतों और रक्षा सामग्रियों के लिए रूस पर निर्भर है, इसलिए वह अभी तक युक्रेन पर हमला करने वाले रूस पर खुलकर कुछ नहीं कह सका है.

यह भी पढ़ें : पहलवानों के समर्थन में उतरी भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम, जारी किया साझा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *