April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मेजबान वेस्टइंडीज का भी हुआ बिल्कुल इंग्लैंड के जैसा हाल, बांग्लादेश ने सीरीज में बनायी अजय बढ़त

0
WI vs BAN 2nd ODI

WI vs BAN 2nd ODI: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने तमीम इक़बाल की कप्तानी में वनडे सीरीज में जबरदस्त पलटवार किया है. बुधवार को गुयाना में खेले गए दूसरे मुकाबले (WI vs BAN 2nd ODI) में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज की टीम मात्र 108 रनों के स्कोर पर ही सिमट गयी. बांग्लादेश ने लक्ष्य को केवल 1 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

स्पिन की जाल में फंसी मेजबान वेस्टइंडीज

WI vs BAN 2nd ODI

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जहाँ तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला था. वही, वेस्टइंडीज-बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच (WI vs BAN 2nd ODI) में स्पिन गेंदबाजों ने अपना जादु दिखाया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम, मेहमान टीम के स्पिन गेंदबाजो के आगे घूमते नजर आये और मात्र 108 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए.

टीम के कई बल्लेबाजों को शुरुआत जरुर मिली. लेकिन, कोई भी इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया. टीम के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकडें को भी नहीं पार कर पाएं. वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 25 रन कीमो पॉल ने बनाये. मेहमान टीम के लिए मेहदी हसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. जबकि, नासुम अहमद ने 10 ओवर में मात्र 19 रन खर्च कर वेस्टइंडीज के 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

बांग्लादेश ने सीरीज पर किया कब्जा

WI vs BAN 2nd ODI

WI vs BAN 2nd ODI: छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को कप्तान तमीम इकबाल और नाजमुल हुसैन शांतो की ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े. शांतो ने 20 रन बनाये. उसके बाद तमीम ने दूसरे विकेट के लिए लिटन दास के साथ मिलकर 64 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को 9 विकेट से एकतरफा जीत दिला दी. यह उसकी कैरेबियन टीम के खिलाफ लगातार चौथी वनडे सीरीज जीत है.

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, केएल राहुल की हुई वापसी, विराट रहेंगे बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *