April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद गुड्डू मुस्लिम भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, यूपी एसटीएफ ने महाराष्ट्र के नासिक से किया गिरफ्तार

0
Guddu Muslim arrested

Guddu Muslim arrested: उमेश पाल हत्याकांड में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ ने बमबाज गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) को महाराष्ट्र के नासिक से गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस को गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) के महाराष्ट्र में छुपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने उसके लोकेशन को ट्रेस कर उसे जिंदा गिरफ्त में ले लिया.

कौन है बमबाज गुड्डू मुस्लिम?

Guddu Muslim arrested

गौरतलब है कि गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) प्रयागराज में हुए बहुचर्चीत उमेश पाल हत्याकांड में शामिल था. इसके साथ ही वह अतीक अहमद और अशरफ के गिरोह का खास आदमी भी है. जिसका नाम मरने से ठिक पहले अतीक अहमद के भाई अशरफ ने लिया था.

इस दौरान ही पत्रकार के भेष में हमलावारों ने ऑटोमैटिक पिस्टल से गोलियों की बौछार कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया.  गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) की गिरफ्तारी से उमेश पाल हत्याकांड के केस की गुत्थी को सुलझाने में काफि मदद हो सकती है.

लूटपाट और रंगदारी करना था पेशा

Guddu Muslim arrested

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही अतीक और असद के अलावा जो नाम सबसे चर्चा में रहा. वह नाम बमबाज गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) का ही था. इसने ही उमेश की हत्या के दौरान घटनास्थल पर एक के बाद एक करके कई बम मारे थे. घटना को अंजाम देने के बाद से ही वह फरार चल रहा था. जिसे आज रविवार (16 अप्रैल) दोपहर को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया.

आपको बता दें कि गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) बचपन से ही अपराधी दिमाग का था. स्कूल के दिनों से वह लूट, मारपीट और रंगदारी वसूलने जैसी बड़ी घटनाओं को अंजाम देने लगा. इस दौरान वह कई बड़े बदमाशों के संपर्क में भी आया. जिसके शह पर उसने इलाके में अपना दबदबा बनाने लगा. जमीन पर कब्जा करना, मारपीट और लूटपाट करना उसका पेशा बन गया था. बताया जाता है कि वह बचपन के दिनों से ही बम बनाने लगा था. जिसके चलते उसका नाम बमबाज गुड्डू मुस्लिम भी पड़ गया.

अबतक चार आरोपियों का हुआ एनकाउंटर

Umesh Pal Murder Case

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभी तक चार अपराधियों का एनकाउंटर हो चुका है. इनमें से अतीक अहमद का बेटा असद अहमद, शूटर गुलाम की 13 अप्रैल को एनकाउंटर में मार गिराया गया था. जबकि एक आरोपी अरबाज को प्रयागराज के नेहरू पार्क में 27 फरवरी को ही ढेर कर दिया गया था.

इसके बाद पुलिस ने हत्याकांड में शामिल एक अन्य आरोपी विजय को भी 6 मार्च कौंधियारा इलाके़ में हुई मार गिराया था. वहीं, आज पुलिस ने एक और आरोपी गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Atiq Ashraf shot dead: अतीक अशरफ की हत्या पर क्यों बौखलाया विपक्ष, जानें अखिलेश से लेकर ओवैसी तक किसने क्या बोला?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *