April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एक साथ दो दिग्गज नेताओं ने छोड़ा BJP का साथ, गौतम गंभीर के बाद इस नेता ने राजनीति को कहा अलविदा…..

0
Gautam, Jayant Sinha

Gautam, Jayant Sinha

Bharatiya Janata Party: बीजेपी को लगातार झटके पर झटका लग रहा है। अभी कुछ समय पहले ही हमने यह खबर सुनी थी कि पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। इस क्रम में एक और खबर सामने आ रही है कि बीजेपी के हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा ने भी आगामी लोकसभा चुनाव से किराना कर लिया है। सांसद ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से दी है। सवाल यह है कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि भाजपा के उम्मीदवार एक-एक करके पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं? क्या सबको लोकसभा में हार का डर सताने लगा है या वजह कुछ और ही है?

पार्टी के साथ काम जारी रखूंगा

जयंत सिन्हा ने शनिवार को X पर की गई अपनी पोस्ट में लिखा, ”मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा। मुझे पिछले दस वर्षों में भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। इसके अलावा, मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व द्वारा प्रदान किए गए कई अवसरों का आशीर्वाद मिला है। उन सभी के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता ‘जय हिन्द।”

Also Read: “इस बार NDA 400 पार” के नारे से गूंजा बंगाल, PM Modi ने TMC पर जमकर साधा निशाना

बीजेपी नए चेहरे को देगी मौका

खबरों से पता चला है कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कई नए नेताओं को टिकट देने पर विचार कर रही है। कुछ अन्य मौजूदा सांसदों ने भी पार्टी से कहा है कि ”वे अन्य संगठनात्मक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे।” आने वाले दिनों में बीजेपी से कुछ और सांसद को 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करते हुए देखे जा सकते है।

कृतज्ञता पूर्वक धन्यवाद, ‘जय हिंद’

जयंत सिन्हा से पहले पूर्वी दिल्ली से मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को अपने X हैंडल से एक पोस्ट में लिखा, ”मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी क्रिकेट से जुड़ी आगामी प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी को कृतज्ञता पूर्वक धन्यवाद देता हूं जय हिंद!”

Also Read: Gautam Gambhir ने राजनीति छोड़ने का किया फैसला, इस वजह से राजनीति से किया किनारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *