April 15, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Gautam Gambhir ने राजनीति छोड़ने का किया फैसला, इस वजह से राजनीति से किया किनारा

0
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है। पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का फैसला लिया है जिसकी जानकारी स्वंय गौतम गंभीर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर दी है। पोस्ट के जरिए गंभीर ने पीएम मोदी का शुक्रिया भी अदा किया। खबरों से जानकारी मिली है कि आईपीएल 2024 का आगाज होने वाला है इसलिए गंभीर अब अपना सारा वक्त क्रिकेट को समर्पित करना चाहते हैं।

नरेंद्र मोदी जी को धन्यावाद

सांसद गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ”मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है की मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद करता हूँ ।” जय हिन्द!

Also Read: Britain: भारत पर क्यों बरसी Preet Gill, ब्रिटिश में सिखों की सुरक्षा पर उठाए सवाल?

गौतम का यूं जाना नुकसानदायक

बता दे कि वर्तमान में गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा सांसद हैं। 2019 में गंभीर ने पूर्वी दिल्ली से बंपर जीत हासिल की थी। उस समय गंभीर ने कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली को 3,91,222 वोटों से हरा दिया था। इस लहजे से देखा जाए तो गंभीर का राजनीति से जाना बीजेपी के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। वहीं सोचने वाली बात है कि अब बीजेपी पूर्वी दिल्ली से अपने किस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारेगी?

Gautam,PM Modi

क्रिकेट के धुरंधर गंभीर

गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम के लिए मैच जीतने वाली पारी खेली थी। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में गंभीर ने 54 गेंदों पर 75 रन बनाए थे। वहीं वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में 97 रन बनाए।

वनडे में 11 शतकीय पारियां

वहीं गंभीर ने 147 वनडे इंटरनेशनल में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए जिसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल की वो 97 रनों की यादगार पारी है, जिसकी बदौलत भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता था। साथ ही वनडे में उन्होंने 11 शतकीय पारियां खेलीं।

37 मैच में सात अर्धशतक

गंभीर ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने 37 मैचों में सात अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए, जिसमें उनकी औसत 27.41 की रही।

राजकोट में खेला, आखिरी टेस्ट मैच

गंभीर ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेला था। अगर गंभीर के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 58 टेस्ट मैंच खेलते हुए 41.95 के एवरेज से 4154 रन बनाए, जिसमें नौ शतक शामिल हैं। फिलहाल गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर हैं। इतना ही नहीं वह लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर भी रह चुके हैं।

 

Also Read: BJP Candidate की पहली लिस्ट फाइनल, बंगाल में अभिनेता वर्सेस अभिनेता, कई नए चेहरों पर पार्टी लगाएगी दाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *