March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए श्रीलंका ने किया अपने स्क्वाड का एलान, इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

0

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन इस साल इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने जा रहा है. जिसमे लम्बे समय के बाद  महिला क्रिकेट के मुकाबले भी शामिल किये गए हैं. मुकाबले (Commonwealth Games 2022) 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम में टी20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे. जिसके लिए श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने अपने स्क्वाड का एलान कर दिया है. भारत के खिलाफ हाल में खेली गयी सीरीज में टीम का हिस्सा रहे 4 खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

इन खिलाड़ियों को नहीं मिल पाया मौका

Commonwealth Games 2022

भारत के खिलाफ 19 सदस्यीय स्क्वाड का हिस्सा रही सत्य संदीपनी, कौशानी नुथ्यंगना, हंसिमा करुणारत्ने और थारिका सेवंडी को कॉमनवेल्थ (Commonwealth Games 2022) के लिए चुनी गयी टीम में शामिल नहीं किया गया है. टीम की कप्तानी चमारी अट्टापट्टू के हाथो में हैं. श्रीलंका की इस टीम में अनुभव और युवा जोश का शानदार मिश्रण है. भारतीय टीम के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने वाली विशमी गुणरत्ने कप्तान के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आ सकती हैं.

इसके अलावा श्रीलंकन टीम को  21 वर्षीय ऑलराउंडर कविशा दिलहारी, बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज इनोका रणवीरा और अनुभवी ऑफ स्पिनर ओशादी राणासिंघे से भी काफी उम्मीदें रहेगी.

ग्रुप-बी में है शामिल

Commonwealth Games 2022

श्रीलंकन टीम इंग्लैंड, दक्षिण और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप-बी में शामिल है. ऐसे में श्रीलंका के लिए मुकाबला काफी कठिन होने वाली है. श्रीलंकाई टीम अपना पहला मैच 30 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद दूसरा मैच 2 अगस्त को न्यूजीलैंड और अंतिम ग्रुप मैच 4 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए श्रीलंका का स्क्वाड

Commonwealth Games 2022

चमारी अटापट्टू (कप्तान), हसीनी परेरा, हर्षिता समरविक्रमा, विश्मी गुणारत्ने, मालशा शेहानी, नीलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, अमा कंचना, अचिनी कुलसूर्या, इनोका रणवीरा, उदेशिका प्रबोधनी, सुगंदिका कुमारी, रश्मि डी सिल्वा, ओशादी राणासिंघे, अनुष्का संजीवानी.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: ऋषभ पंत ने की विराट,रोहित और धोनी जैसे खिलाड़ियों की बराबरी, अब रैना के रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *