September 25, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पीएम मोदी आज जाएंगे वाराणसी, काशीवासियों को देंगे 1800 करोड़ की 45 परियोजनाओं का तोहफा

0
PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी में, काशीवासियों को 18 सौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसी के साथ वह तीन मुख्य कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। दोपहर 2 बजे तक पीएम मोदी काशी पहुंचेंगे। इसके बाद वह अर्दली बाजारा स्थित एलटी कॉलेज जाएंगे जहां पर वह 25 करोड़ की लागत से बने अक्षय पात्र मेगा किचन का उद्घाटन करेंगे। एवं इसी के साथ वह सिगरा स्टेडियम में 12 सौ करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे तथा अखिल भारतीय शिक्षा समागम का भी उद्घाटन करेंगे।

काशीवासियों को 1812 करोड़ रुपए से ज्यादा की सौगात

PM Modi Varanasi Visit

वाराणसी में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यक्रम में आज दोपहर 2 बजे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi Varanasi Visit) शिर्कास्त करेंगे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री काशीवासियों को 1812 करोड़ रुपए से अधिक की 45 योजनाओं और परियोजनाओं की सौगात देंगे।

एक घंटे में तैयार होंगी 40 हजार रोटियां

अर्दली बाजारा स्थित एलटी कॉलेज में 25 करोड़ की लागत से बने, 15 हजार वर्ग मीटर में अक्षय पात्र किचन में आधुनिक तकनीक का उपयोग किया गया है, जिसका आज पीएम उद्घाटन करेंगे। बता दें कि अक्षय पात्र किचन में जो रोटी बनाने वाली मशीन रखी गई है, उससे महज एक घंटे में 40 हजार रोटियां बनाई जा सकती हैं। वहीं इस किचन में एक कढ़ाई वाली मशीन भी है जिसमें 1600 लीटर दाल तैयार हो सकती हैं। बहरहाल 8 जुलाई को इस किचन में 25 हजार बच्चों के लिए खाना बनाया जाएंगा। जबकि 6 महीने बाद इसी किचन में एक लाख बच्चों के लिए खाना बनने लगेगा।

अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन

PM Modi Varanasi Visit
PM Modi Varanasi Visit

आज काशी में पीएम मोदी (PM Modi Varanasi Visit) अखिल भारतीय शिक्षा समागम का भी उद्घाटन करेंगे। जिसमें उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के साथ-साथ सम्मेलन में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के 300 से अधिक कुलपति एवं निदेशक सहित शिक्षाविद, नीति निर्माता, उद्योगों के प्रतिनिधि आदि भी हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में शिक्षा क्षेत्र से जुड़े विभिन्न पक्षकार उच्च शिक्षा के बदलते परिदृश्य और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विविध दृष्टिकोण के बारे में चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *