March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

लुलु मॉल में फिर पढ़ी गई नमाज, हिंदू महासभा ने आज शाम 6 बजे सुंदरकांड पाठ करने का किया ऐलान

0
Lulu Mall

Lulu Mall

Lulu Mall: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बना शहर का सबसे बड़ा मॉल इन दिनों सुर्खियां बटोर रहा है. 10 जुलाई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मॉल का उद्घाटन किया था. जिसके दो दिन बाद ही कुछ लोगों ने मॉल के कैंपस के अंदर नमाज अदा की, जिस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा (Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

एक बार फिर मॉल में पढ़ी गई नमाज

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने से जुड़ा एक नया वीडियो वायरल (Namaz Viral Video) हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि दो युवक मॉल के अंदर नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं. वीडियो गुरुवार शाम का बताया जा रहा है. फिलहाल मॉल (Lulu Mall) प्रबंधन की तरफ से इस वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है.

शाम 6 बजे सुंदरकांड पाठ का किया ऐलान

Akhil Bharat Hindu Mahasabha
Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha

मॉल (Lulu Mall) में नमाज अदा करने का वीडियो वायरल होते ही हिंदू महासभा के अध्यक्ष शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि हमने एक बार समझाया लेकिन मॉल प्रबंधन को समझ नहीं आ रहा है. अब हम आज शाम 6 बजे सुंदरकांड पाठ करेंगे. बहरहाल मामला सामने आने के बाद लुलु मॉल के मैनेजमेंट ने पूरे मामले पर जांच बिठाई है. कमेटी तय करेंगी कि वीडियो में नमाज पढ़ने वाले लोग कौन हैं.? मॉल में नौकरी करने वाले या बाहर से आए लोगों ने नमाज पढ़ी.

नमाज़ियों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

विडियो सामने आते ही मॉल के मैनेजमेंट ने कहा कि दोबारा ऐसा नहीं होने दिया जाएगा. हालांकि मामले में मॉल (Lulu Mall) प्रबंधन ने नमाज़ियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. लूलू मॉल की तहरीर पर सुशांत गोल्फसिटी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ या नमाज़ अदा करने पर धारा 144 के तहत पाबंदी है. पुलिस ने धारा 153A, 295A, 341 समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़े- LuLu Mall: नमाज पर विवाद, फिर हादसा… उद्घाटन के 3 दिन बाद ही मिली धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *