April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जम्पा और आश्विन के फिरकी की जाल में फंसी सीएसके, राजस्थान ने 32 रनों से दी मात

0

RR vs CSK : शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को खेले गए IPL 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ ही राजस्थान ने अंक तालिका के टॉप पर अपना कब्जा कर लिया है. मैच (RR vs CSK) में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 5 विकेट पर 202 रनों का विशाल सा स्कोर खड़ा किया. जवाब मे चेन्नई की टीम 170 रन ही बना सकी.

यसस्वी जैसवाल ने खेली तूफानी पारी

RR vs CSK

RR vs CSK : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यसस्वी जैसवाल और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में ही 86 रन जोड़ दिए. बटलर 21 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेट्मायर ज्यादा कुछ ख़ास नहीं कर पाए.

सैमसन 17 और हेट्मायर 8 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इस दौरान जैसवाल ने 43 गेंदों पर 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अंतिम ओवरों में ध्रुव जुरेल और देवदत्त पद्दिकल ने तूफानी 48 रन जोड़ टीम को 200 रनों के पार पहुंचा दिया. जुरेल ने 15 गेंदों पर 34 रनों की तूफानी पारी खेली. वही, पद्दिकल 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

बड़े स्कोर के दवाब में बिखरी चेन्नई

RR vs CSK

RR vs CSK : विशाल से स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम शुरुआत से ही लय में नहीं दिखी. स्टार बल्लेबाज डेवोन कोनवे 16 गेंदों पर केवल 8 रन ही बना पाए, जिसके कारण सीएसके की टीम पॉवरप्ले में 42 रन ही बना पायी. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी रन रेट बढ़ाने के चक्कर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 29 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली.

इन दोनों को एडम जैम्पा ने पवेलियन भेजा. इसके बाद अश्विन की फिरकी का जादू देखने को मिला और 11वें ओवर में दो विकेट चटकाए. जिसमे शानदार फॉर्म में चल रहे अजिंक्या रहाणे और अम्बाती रायडू का विकेट शामिल रहा. रहाणे 15 रन बनाकर आउट हुए. वही रायडू अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

राजस्थान ने हासिल की आसान जीत

RR vs CSK

RR vs CSK : शिवम दुबे और मोईन अली ने पारी संभालने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी निभाई. जैम्पा फिर गेंदबाजी के लिए आए और मोईन को विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच कराया. मोईन 12 गेंदों में दौ चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए.

शिवम दुबे ने 33 गेंदों में 52 रन की पारी खेली, लेकिन यह चेन्नई को जिताने के लिए काफी नहीं था. रवींद्र जडेजा 15 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान की ओर से जैम्पा ने तीन और अश्विन ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest : क्रिकेटरों का साथ नहीं मिलने पर छलका विनेश फोगाट का दर्द, कहा- क्या हम इतने भी लायक नहीं कि…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *