April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Jaahnavi Kandula Death Case में आई रिपोर्ट पर भारत को आपत्ति, भारतीय दूतावास ने अधिकारियों के सामने उठाया मामला

0
Jaahnavi Kandula

Jaahnavi Kandula

Jaahnavi Kandula death Case: भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला के मौत के मामले में अमेरिका से एक खबर मिली है। इस मामले में अमेरिकी पुलिस अधिकारी पर कोई आपराधिक आरोप नहीं लगा है। इसके तहत सिएटल स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय अधिकारियों के सामने इस मामले को उठाया है।

ऐसे गई थी जाह्नवी की जान

बता दें कि 23 जनवरी 2024 को सिएटल में रोड पार करते समय 23 वर्षीय जाह्नवी कंडुला को पुलिस अधिकारी केविन डेव ने अपने पैट्रोलिंग वाहन से टक्कर मार दी थी। इस टक्कर से जाह्नवी की मौके पर मौत हो गई थी। खबरों की माने तो, हादसे के समय केविन डेव की कार की रफ्तार 74 मील प्रति घंटे थी जिस वजह से टक्कर लगने के बाद जाह्नवी 100 फीट दूर जाकर गिरी थी।

Murder CASE

Also Read: देश की पहली Bullet Train, 320 की स्पीड और 21KM अंडरग्राउंड टनल, जानें कब दौडे़गी भारत की सड़को पर?

सबूतों की समीक्षा करें

बुधवार को आए FOX13 सिएटल की रिपोर्ट के मुताबिक, किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटर के ऑफिसर का कहना है कि ”वे केविन डेव के खिलाफ आपराधिक आरोपों के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे।” किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटर के वकील लीसा मैनियन ने कहा, “कंडुला की मौत दिल दहला देने वाली है और इसने किंग काउंटी और दुनिया भर के समुदायों को प्रभावित किया है। यह किंग काउंटी अभियोजन अटॉर्नी कार्यालय की जिम्मेदारी है कि वह सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव और जाह्नवी कंडुला की मौत से जुड़े मामले से संबंधित सभी उपलब्ध सबूतों की समीक्षा करे।”

यह कहा भारतीय वाणिज्य दूतावास

दरअसल प्रॉसिक्यूटर पक्ष के वकील के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, सिएटल में भारत के वाणिज्य दूतावास ने कहा कि ”वह जाह्नवी और उसके परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव तरीके से सहायता देना जारी रखेंगे। इस केस को देख रहे वकीलों के साथ संपर्क में भी हैं।”

मामले पर नजर रखें हुए हैं

दूतावास ने आगे कहा कि ”इस मामले को लेकर हमने सिएटल पुलिस सहित अन्य स्थानीय अधिकारियों के साथ भी बात की है। मामले को अब समीक्षा के लिए सिएटल सिटी अटॉर्नी के ऑफिस में भेजा गया है।” उसमें कहा गया है कि ”हम सिएटल पुलिस की प्रशासनिक जांच पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं और मामले की प्रगति पर नजर रखना जारी रखेंगे।”

Jaahnvi

Also Read: Maharashtra News: शरद पवार गुट को मिला नया चुनाव चिह्न ‘तुतारी’, बिगुल बजाने को तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *