March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आखिरी मुकाबले में हारकर भी भारतीय टीम ने किया सीरीज पर कब्जा, सूर्यकुमार यादव का शानदार शतक गया बेकार

0
IND vs ENG 3rd T20

IND vs ENG 3rd T20: भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला नॉटिंघम में खेला गया. इंग्लैंड ने इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले (IND vs ENG 3rd T20) में 17 रनों की एक शानदार जीत हासिल कर सीरीज का अंत जीत के साथ किया. हालाँकि, इंग्लिश टीम की इस जीत से सीरीज के परिणाम पर कोई ख़ास प्रभाव नहीं पड़ा. शुरूआती दोनों मुकाबले जीत भारतीय टीम पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी थी. मैच मे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 215 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया 198 रनों तक ही पहुँच पायी.

जोस बटलर ने जीत टॉस

IND vs ENG 3rd T20

सीरीज के इस आखिरी मुकाबले (IND vs ENG 3rd T20) में टॉस की बाजी एकबार फिर से इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने जीती और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पिछले दोनों मुकाबले में इंग्लिश टीम लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब नहीं हो पायी थी.

ट्राफी पर पहले ही कब्जा जमा चुकी भारतीय टीम ने इस आखिरी मुकाबले (IND vs ENG 3rd T20) में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का फैसला किया. बुमराह, चहल, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान, उमरान मलिक, रवि विश्नोई और श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया.

डेविड मलान ने खेली शानदार पारी

IND vs ENG 3rd T20

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत इस मैच (IND vs ENG 3rd T20) में भी अच्छी नहीं हो पायी. कप्तान जोस बटलर (18) फिर से सस्ते में निपट गए. लेकिन, टीम के बाकी बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आये. डेविड मलान ने 39 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 77 और लियाम लिविंगस्टोन ने 29 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल इंग्लैंड को 215 रनों के पहाड़ से स्कोर तक पहुंचा दिया.

दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई. भारतीय टीम के लिए रवि विश्नोई और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट चटकाएं. युवा गेंदबाज उमरान मलिक के लिए यह मैच किसी बुरे सपने की तरह बीता. उमरान ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 1 विकेट चटकाने के लिए कुल 56 रन लुटाएं .

सूर्यकुमार यादव का शतक गया बेकार

IND vs ENG 3rd T20

बड़े से लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही. ऋषभ पंत पहले ही ओवर में चलते बने. जबकि, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का खराब फॉर्म यहाँ भी जारी रखा. भारतीय टीम अपनी शुरूआती 3 विकेट केवल 31 रनों पर गवां चुकी थी.

हालाँकि, सूर्यकुमार यादव ने आखिरी तक टीम को जीत दिलाने की कोशिश जारी रखी. लेकिन, दूसरे छोर से साथ नहीं मिलने के कारण अंत में टीम इंडिया लक्ष्य से 17 रन पीछे रह गयी. सूर्या ने इस दौरान केवल 55 गेंदों पर 14 चौके और 6 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 117 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *