April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट के एक और बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम, कोहली, अमला सब छूटे पीछे

0
Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं. इस साल उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर कई बड़े रिकार्ड्स को अपने नाम किया है. मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भी उन्होंने 74 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम की जीत में एक अहम् योगदान दिया. अपनी इस शानदार पारी की बदौलत बाबर (Babar Azam) ने एक और ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

हाशिम अमला से आगे निकले बाबर आजम

Babar Azam

नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी के दौरान बबार आजम (Babar Azam) ने एक ख़ास मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है. बाबर अब वनडे में शुरुआती 88 पारियों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड अमला के नाम दर्ज था.

बाबर (Babar Azam) के नाम वनडे में 88 पारियों के बाद 4516 रन हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अमला ने 88 पारियों के बाद 4473 रन बनाए थे. इन दोनों खिलाड़ियों के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का नंबर आता है. उन्होंने 88 पारियों में 4038 रन बनाए थे. जबकि, शाई होप ने 4026 और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने  3886 रन बनाए थे.

पाकिस्तान ने बनायी सीरीज में बढ़त

PAK vs NED 1st ODI

पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच मंगलवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने 16 रनों से जीत हासिल कर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 314 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मेजबान नीदरलैंड, विक्रमजीत सिंह, टॉम कूपर और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के अर्धशतक के बावजूद 298 रनों तक ही पहुँच पायी.

यह भी पढ़ें : “शिखर धवन और दीपक हूडा मिलकर बनाएंगे 80 से ज्यादा रन” जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *