December 8, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Asia Cup 2023 Final : श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच नॉकआउट मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं समीकरण?

0
Asia Cup 2023 Final

Asia Cup 2023 Final : श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) मंगलवार को सुपर-4 के मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) ने 41 रनों से जीत हासिल कर फाइनल मे अपनी जगह पक्की कर ली. सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया का सामना बंगलादेश से होगा. हालांकि भारत की श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ ही टूर्नामेंट में बांग्लादेश का सफ़र समाप्त हो गया है. ऐसे में यह मुकाबला औपचारिकता मात्र है. वही फाइनल की दूसरी टीम के लिए कड़ी टक्कर है. एक स्थान के लिए दो टीमों के बीच जंग है.

अंक तालिका का हाल

Asia Cup 2023 Final

श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद भारत के 2 मैचों में 4 अंक है. उनका नेट रन रेट भी +2.690 है और टीम इंडिया का फाइनल में जगह पक्का हो गया है. लेकिन दूसरे स्थान के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच जंग है. श्रीलंकन टीम अगर भारत को हरा पाने में कामयाब हो जाती तो पाकिस्तान के लिए काफी मुश्किल हो जाती. क्योंकि उनका नेट रन रेट काफी खराब है. हालांकि अब बाबर आजम एंड कंपनी ने राहत की साँस ली होगी.

श्रीलंका और पकिस्तान के लिए नॉकआउट मुकाबला

Asia Cup 2023 Final

श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. उसका नेट रन रेट -0.200 है. वहीं, पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान का नेट रन रेट  -1.892 है. ऐसे में 14 सितम्बर को दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला नॉकआउट मैच जैसा है.

जीतने वाली टीम 4 अंकों के साथ फाइनल में प्रवेश कर जायेगी. वही हारने वाली टीम का सफ़र यही समाप्त हो जायेगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबलों में बारिश ने काफी खलल डाली है. ऐसे में अगर यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा और श्रीलंका की टीम बेहतर रनरेट के साथ फाइनल में क्वालीफाई कर जायेगी.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : गेदबाजों के कमाल से फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, श्रीलंका को 42 रनों से दी मात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *