March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Mud Mask: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इन तरीकों से लगाएं मड मास्क, स्किन करेगी ग्लो

0
https://dainikkhabarlive.com/?p=5659&preview=true

Mud Mask for Face: स्किन (Skin) की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बाजार में कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं. हालांकि, अगर आप अपने चेहरे (Face) पर केमिकल फ्री निखार पाना चाहते हैं तो इसके लिए नैचुरल उपाय (Natural Tips) ही बेस्ट होता है. नैचुरल उपायों को अपनाने से बॉडी डिटॉक्स (Body Detox) भी होती है.

साथ ही इससे नुकसान होने की संभावना भी काफी कम हो जाती है. इन नैचुरल उपायों में आप स्किन पर मड यानी मिट्टी (Benefits of Mud) का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे चेहरे की खूबसूरती (Glowing Skin) बढ़ती है. इतना ही नहीं, मिट्टी लगाने से स्किन की डीप कंडीशनिंग हो सकती है.

कॉफी मड मास्क

Mud Mask

कॉफी में एंटी इंफ्लामेटरी गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन की रंगत को सुधारने में असरदार हो सकती हैं. कॉफी से तैयार मड मास्क (Mud Mask) चेहरे पर लगाने के लिए 2 से 3 चम्मच ग्रीन क्ले लें. इसमें गुलाबजल, कॉफी, विनेगर और टी ट्री ऑयल मिक्स करें. इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ समय के लिए सूखने दें. इससे स्किन पर जमा टैनिंग कम होगी. साथ ही चेहरे की खूबसूरती कुछ ही सप्ताह में बढ़ने लगेगी.

एवोकाडो मड मास्क

Mud Mask

चेहरे की चमक को निखारने के लिए एवोकाडो मड मास्क (Mud Mask) लगाएं. इससे आपकी स्किन की रंगत में सुधार आएगा. इस मास्क को लगाने के लिए एवोकाडो, बेंटोनाइट क्ले, शहद और एवोकाडो ऑयल लें. सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करने के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ देर के बाद नॉर्मल पानी से चेहरा साफ कर लें.

चारकोल मड मास्क

Mud Mask

चारकोल से तैयार मड मास्क (Mud Mask) से आपकी स्किन की गहराई से सफाई होती है. इस मास्क को चेहरे पर लगाने के लिए मुल्तानी मिट्टी, एक्टिवेटेड चारकोल, टी ट्री ऑयल और हेजल की जरूरत पड़ेगी. सभी चीजों को लेकर इसे अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. इससे स्किन की खूबसूरती बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें- Weight loss: बढ़ते वजन को कम करने के लिए सुबह के नाश्ते में शामिल करें ये फुड्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *