April 30, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

कोलकाता और राजस्थान के बीच खेला जाएगा वर्चुअल नॉकआउट मुकाबला, जाने कब और कहाँ देखें मैच

0
KKR vs RR

KKR vs RR : IPL 2023 के महासंग्राम में अंतिम-4 में जगह बनाने की जंग काफी रोमांचक हो गयी है. सीजन के 55 मुकाबले बीत जाने के बाद भी अभी तक इसकी स्थिति साफ़ नहीं हो पायी है. इसी कड़ी में बुधवार को सीजन का 56वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा.

राजस्थान और कोलकाता (KKR vs RR) की टीम के बीच यह मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट साबित होने वाला है, जिसमें जीत हासिल करने वाली प्लेऑफ की रेस में बरकरार रहेगी तो वहीं पर हार का सामना करने वाली टीम के लिए आगे की राह खत्म हो जाएगी.

नाजुक मोड़ पर खड़ी है दोनों टीमें

KKR vs RR

दोनों ही टीमों ने इस सीजन में अभी तक 11 मुकाबले खेले है. जिसमे दोनों ही टीमों को 5 मैचों में जीत और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पहले 7 मैचों में सिर्फ 2 जीत हासिल करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पिछले 4 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है.

वहीं पर सीजन का बेहतरीन आगाज करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम को लगातार पिछले 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जिसके चलते वो भी उसी स्थिति में पहुंच गई है जहां पर एक भी हार टीम के लिए प्लेऑफ की राह समाप्त कर देगी. ऐसे में जब दोनों टीमें (KKR vs RR) ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरेंगी तो जीत के लक्ष्य के साथ ही उतरेंगी.

सातवें आसमान पर है कोलकाता का आत्मविश्वास

KKR vs RR

KKR vs RR : कोलकाता की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर एक रोमांचक जीत हासिल की थी. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर रहेगा. पंजाब के खिलाफ इस जीत में आंद्रे रसल और रिंकू सिंह की अहम भूमिका रही थी.

रसल ने 22 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेली थी. वही रिंकू ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ भी टीम को दोनों बल्लेबाजों से कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

वरुण चक्रवर्ती पर रहेगा बड़ा दारोमदार

KKR vs RR

केकेआर की टीम गेंदबाजी में सबसे ज्यादा वरुण चक्रवर्ती पर निर्भर रहेगी जिन्होंने टीम की पिछली दोनों जीत में अहम भूमिका निभाई थी. सनराइजर्स के खिलाफ जहां चक्रवर्ती ने अंतिम ओवर में नौ रन का सफलतापूर्वक बचाव किया वहीं पंजाब के खिलाफ उनकी गेंदबाजी ने अंतर पैदा किया था.

ऐसे समय में जब अनुभवी गेंदबाज सुनील नरेन विकेट हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तब चक्रवर्ती केकेआर के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं. उन्होंने इस सत्र में अभी तक 17 विकेट हासिल किए हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (KKR vs RR) भी उनके चार ओवर महत्वपूर्ण होंगे.

राजस्थान रॉयल्स के ऊपर रहेगा दवाब

KKR vs RR

वही, बात अगर राजस्थान रॉयल्स की करें तो, टीम की बल्लेबाजी तो अच्छी चल रही है. यसस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर शानदार फॉर्म में चल रहे है. लेकिन गेंदबाजों का ख़राब प्रदर्शन टीम के लिए चिंत का कारण बनी हुई है. युज्वेंद्र चहल के अलावा टीम का कोई भी गेंदबाज अपना प्रभाव डालने में असफल रहा है. सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में युवा गेंदबाज कुलदीप सेन ने 19वें ओवर में 24 रन लुटा दिए थे, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

हाई-स्कोरिंग मुकाबले की रहेगी उम्मीद

KKR vs RR

कोलकाता और राजस्थान (KKR vs RR) के बीच यह मुकाबला एतिहासिक ईडन गार्डेन के मैदान पर शाम के 7:30 बजे से खेला जाएगा.  ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है और यहां टी20 मैच हाई स्कोरिंग रहे हैं. स्टेडियम का छोटा आकार बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगा. आईपीएल में, पिच को बहुत चैलेंजिंग माना जाता है, लेकिन यह एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता हैं.

इस चैनल पर प्रसारित होगा मैच

इस मैच (KKR vs RR) का मजा अगर आप लाइव उठाना चाहते हैं तो मै आपकों बता दूँ कि कोलकाता बनाम हैदराबाद मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. जबकि मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर देखी जा सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

KKR vs RR

कोलकाता नाईट राइडर्स : मनदीप सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, जो रूट, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैक्कॉय, कुलदीप यादव, ट्रेंट बौल्ट / एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल

यह भी पढ़ें : सूर्यकुमार यादव के तूफ़ान में उड़ी आरसीबी, मैक्सवेल और डूप्लेसिस की तूफानी पारी गयी बेकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *