April 30, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

ममता बनर्जी ने डेमो देकर बीजेपी को बताया जादुई वॉशिंग मशीन, कहा- जरूरत पड़ी तो पीएम आवास के बाहर करूंगी धरना प्रदर्शन

0
Mamta Banerjee told BJP magical washing machine

Mamata Banerjee Protest : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) कल बुधवार (29 मार्च) से दो दिवसीय धरना प्रदर्शन पर बैठी हैं. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव का रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए तंज कसा.

धरना स्थल पर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रतिकात्मक वॉशिंग मशीन के साथ अनोखे अंदाज में केंद्र सरकार पर तंज कसा. जिसमें उन्होंने यह बताया कि कैसे बीजेपी में जाने के बाद विपक्षी नेता भी बेदाग हो जाते हैं.

प्रधानमंत्री आवास पर दूंगी धरना-ममता

कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की ओर से तैयार किए गए मंच पर एक प्रतीकात्मक वॉशिंग मशीन लगाई गई. इसे बीजेपी की वॉशिंग मशीन बताया गया. टीएमसी ने कहा कि- “भाजपा के राज में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा विपक्ष को लगातार परेशान किया जाता है. लेकिन जैसे ही कोई विपक्षी नेता भाजपा में शामिल होता है, वे मेमने की तरह निर्दोष हो जाता है.” प्रदर्शन के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं की ओर से बीजेपी के विरोध में नारे भी लगाए गए.

वहीं, धरने पर बैठी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि- “बीजेपी वॉशिंग मशीन बन गई है. चोरों और लुटेरों की लिस्ट निकालो, सब वहीं बैठे हैं. मुझे संविधान के बारे में उनके प्रवचन सुनने हैं. मुझे धरना देने का पूरा अधिकार है. जरूरत पड़ी तो मैं प्रधानमंत्री आवास पर भी धरने पर बैठ सकती हूं.”

फंड को लेकर आमने-सामने

Mamata Banerjee

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले, पश्चिम बंगाल में स्थानीय निकाय चुनाव होना हैं. हालांकि उससे पहले केंद्र द्वारा राज्य को मिलने वाले फंड को लेकर ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच राजनीति गरमाई हुई है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का आरोप है कि केंद्र सरकार ने राज्य में केंद्रीय योजनाओं के लिए फंड नहीं दिया है.

उन्होंने कहा कि- “केंद्रीय बजट में ‘मनरेगा’ और ‘आवास योजना’ के लिए केंद्र सरकारी की ओर से एक रुपये भी नहीं दिया गया है.” जिसको लेकर वह दो दिवसीय धरने पर बैठी हुई हैं. गौरतलब है कि फंड को लेकर पहले भी ममता और केंद्र सरकार के बीच टीका टिप्पणी हुई थी.

 

ये भी पढ़ें- गुजरात पहुंचने के बाद उमेश हत्याकांड पर बोला अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता और बेटे असद की भूमिका को लेकर कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *