April 30, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

स्पिन गेंदबाजों के आगे खूब नाचे श्रीलंकन बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हासिल की शानदार जीत

0
SL vs AUS

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच गॉल के इंटरनेशनल स्टेडियम मे खेले गए पहले मुकाबले में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान श्रीलंका को 10 विकेट के बड़े अन्तर से हराते हुए सीरीज (SL vs AUS) में 1-0 की बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया को मेजबान टीम की तरफ से जीत के लिए 5 रनो का लक्ष्य मिला था. जिसे उन्होंने केवल 4 गेंदों में पूरा कर लिया. इस तरह से उन्होंने इस टेस्ट मैच को केवल 6 सेशन में अपने नाम कर लिया.

ताश के पतों की तरह बिखरी मेजबान टीम

SL vs AUS

खेल (SL vs AUS) के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 321 रनों पर समाप्त हुई. इस तरह उन्होंने पहली पारी के आधार पर 109 रनों की शानदार बढ़त हासिल की. पहली पारी में साधारण बल्लेबाजी के बाद दूसरी पारी में उनसे एक बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन इस बार तो उनकी हालत पहली पारी से भी बदतर रही. श्रीलंकन टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 22.5 ओवर में 113 रनो पर ही सिमट गयी.

श्रीलंका ने अपने आखिरी 6 विकेट केवल 18 रनो के अंदर गवां दिए. जिसमे 4 विकेट पार्टटाइम गेंदबाज ट्रेविस हेड ने चटकाए. इस तरह से मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने केवल 5 रनो का लक्ष्य ही रख पायी. जिसे डेविड वार्नर ने केवल 4 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाकर पूरा कर दिया. पहली पारी में 5 विकेट हासिल करने वाले नाथन लियोन ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट झटके. जबकि युवा लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन के खाते में 2 विकेट रहे.

बीच मैच में कोविड संक्रमित हुए एंजलो मैथ्यूज

SL vs AUS

श्रीलंकन टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज बीच मैच (SL vs AUS) में कोरोना की चपेट में आ गए. जिसके बाद उन्हें टीम के बाकी खिलाड़ियों से अलग कर आईसोलेट कर दिया गया. उनकी जगह दूसरी पारी में ओशाडा फर्नांडो को बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया.

ओशाडा केवल 12 रन ही बना पाए. उससे पहले मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम पहली पारी में 212 रनो पर सिमट गयी थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 321 रन बनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *