April 14, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

वाराणसी में राहुल गांधी की यात्रा का विरोध, राम भक्तों ने लगाए ‘जय श्री राम के नारे’

0
rahul-gandhi-kashi

rahul-gandhi-kashi

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंची। जहां राहुल ने एक जनसभा में भी हिस्सा लिया। राहुल की जनसभा के बाद बनारस में जम के हंगामा हुआ। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें राहुल के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है।

जनसभा स्थल को गंगाजल से धोया

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी का झंडा लिए कार्यकर्ता जनसभा स्थल को गंगाजल से धो रहे हैं। वीडियो में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

भक्तों ने लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गोलगड्डा इलाके से 10 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए निकली थी। वैसे ही राम भक्तों की तरफ से राहुल गांधी को विरोध का सामना करना पड़ा। राम भक्तों ने कार में सवार राहुल गांधी को जय श्री राम लिखा हुआ भगवा झंडा दिखना शुरू कर दिया। यही नहीं राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई और राम भक्तों ने जय श्री राम का भी नारा लगाया। वहीं सड़क किनारे राम भक्तों ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए जय श्री राम लिखा भगवा झंडा भी दिखाया।

Also Read: किसान आंदोलन के बीच योगी सरकार का ऐलान, 6 महीने के लिए हड़ताल बंद

राम भक्तों को दिखाया काला झंडा

इस दौरान राहुल गांधी के खिलाफ राम भक्तों ने नारेबाजी की। राम भक्तों ने कहा कि ‘‘राहुल गांधी सनातन विरोधी और राम विरोधी हमेशा से रहे हैं। इसलिए उनका हमेशा काशी के राम भक्त विरोध करते रहेंगे।”साथ ही राहुल गांधी के विरोध के वक्त उनका एक समर्थक राम भक्तों के सामने आकर खड़ा हो गया और राम भक्तों को काला झंडा दिखाने लगा। आगे तनाव न बढ़े उससे पहले ही दोनों नारेबाजी करते हुए अपने-अपने रास्ते चले गए।

राहुल गांधी का बीजेपी पर वार

दरअसल राहुल गांधी ने भी जनसभा के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा, ‘हमने 4,000 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की। यात्रा के दौरान किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी और महिलाएं मिलीं। उन सबने मुझसे मिलकर अपनी पीड़ा बताई. BJP-RSS के लोग भी कई जगह मिले, लेकिन पूरी यात्रा में मुझे नफरत कहीं नहीं दिखी।’

बीजेपी सरकार की नफरती बुल्डोजर ने रौंदा

राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान वाराणसी के ‘सर्व सेवा संघ’ के सामने रुककर लोगों से बात की। कांग्रेस ने कहा, ”बापू के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बने इस ‘सर्व सेवा संघ’ को दमन और तानाशाही के मद में अंधी हो चुकी BJP सरकार के नफरती बुल्डोजर ने यहां भी रौंदा, दुर्लभ तस्वीरों और किताबों को बाहर फेंका गया।”

एकजुटता से देश मजबूत होगा

कांग्रेस नेता ने बयान में कहा, ”भारत मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं। देश तभी मजबूत होता है, जब सभी एकजुट होकर काम करते हैं।”

 

Also Read: कैसे रहे मोदी सरकार के दस साल? जाने उपलब्धियां और खामियां….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *