April 14, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

कांग्रेस के दिग्गज नेता बेटे के साथ बीजेपी का दामन थामने को तैयार

0
Kamal nath PM Modi, Nakul nath

Kamal nath PM Modi, Nakul nath

Kamalnath: कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। कांग्रेस से एक-एक कर के सारे नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहें हैं। इस का असर मध्य प्रदेश की राजनीति पर भी पड़ा है। यहां की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। मध्य प्रदेश से खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस छोड़ सकते हैं। कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं थीं।

बीजेपी में ज्वाइन को तैयार बाप-बेटे

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा सांसद नकुलनाथ के सोशल मीडिया प्रोफाइल से पार्टी का नाम और लोगो भी गायब हो गया है। वहीं खबरों से पता चला है कि पिता और बेटे की जोड़ी 19 फरवरी को बीजेपी का दामन थाम सकती है।
भाजपा का इशारा कमलनाथ हमारा

खबरों से पता चला है कि कमलनाथ का 14 से 18 फरवरी तक छिंदवाड़ा में प्रोग्राम था। कमलनाथ अपना छिंदवाड़ा दौरा बीच में ही छोड़ बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं जिससे उनकी कांग्रेस पार्टी छोड़ने की चर्चा और तेज हो गई है। इस बीच बीजेपी ने भी बिना कुछ बोले इशारों में कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की बात करने लगे हैं। अगर कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ कांग्रेस छोड़ते हैं, तो लोकसभा चुनाव से पहले ये कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा।

Also Read: कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल, बोले अगली बार में खुद पेशी पर आऊंगा

बीजेपी का कांग्रेस को जवाब

मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता और प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक्स पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ समेत अन्य लोगों के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी नेता ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, ‘जय श्रीराम।’

प्रोफाइल से कांग्रेस कहां हुआ गायब?

नकुलनाथ की सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस के नाम और लोगो दोनों ही गायब हैं जिसकी वजह से उनके पार्टी छोड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। नकुलनाथ ने एक्स, इंस्टाग्राम और फेसबुक तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लोगो और नाम हटा दिया है। इसकी जगह उन्होंने लिखा है, ‘संसद सदस्य, छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश)।

Nakulnath

दिग्विजय सिंह का बयान

दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच बयान देते हुए कहा कि ”अभी मेरी कल रात ही कमलनाथ से बात हुई है। वह छिंदवाड़ा में हैं। कमलनाथ ने पूरा जीवन कांग्रेस में बिताया है। वह इंदिरा गांधी के समय से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं। आप ऐसे व्यक्ति से उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वह सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी का परिवार छोड़ देगा।”

खबरों के मुताबिक, कमलनाथ के करीबी विधायकों ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता अपने बेटे नकुलनाथ के साथ 19 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ 10 से 12 विधायक, 2 नगर अध्यक्ष और एक महापौर भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि छिंदवाड़ा दौरा 18 फरवरी तक होना था, जबकि कमलनाथ इसे बीच में छोड़कर दिल्ली चले गए हैं।

कमलनाथ और नकुलनाथ का राजनीतिक सफर

कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। कमलनाथ 1980 से लेकर 2014 तक लोकसभा सांसद रहे हैं। उन्होंने 9 बार सांसदी का चुनाव जीता है। 2018 में वह विधायक बने और इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं, अगर नकुलनाथ की बात करें, यह उनकी राजनीतिक पारी की शुरूआत है। नकुलनाथ 2019 में छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे।

Also Read: कैसे रहे मोदी सरकार के दस साल? जाने उपलब्धियां और खामियां….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *