April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

”जिन्हें निमंत्रण वही आएं अयोध्या”, पीएम मोदी ने की अपील 22 जनवरी को मनाएं दिवाली

0
Prime Minister in Ayodhya

Prime Minister in Ayodhya

PM Modi Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार (30 दिसंबर) को अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे, नई ट्रेनों और रेलवे स्टेशन सहित कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। इस दौरान उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह 22 जनवरी को अयोध्या न आएं और बोला कि ”आप लोगों ने 550 साल से अधिक समय तक इंतजार किया है कुछ और समय इंतजार करे लें।”

यहां आने का मन न बनाएं

पीएम ने कहा कि, “हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी के आयोजन का हिस्सा बनने के लिए वे स्वयं अयोध्या आए, लेकिन हर किसी का आना संभव नहीं है। इसलिए सभी रामभक्तों से मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार विधिपूर्वक कार्यक्रम हो जाने के बाद, अपनी सुविधा के अनुसार वे अयोध्या आएं और 22 जनवरी को यहां आने का मन न बनाएं।”

जिन्हें निमंत्रण हैं वही आएं

Also Read: Ayodhya: दलित महिला के घर PM ने पी चाय, इकबाल अंसारी ने पीएम पर बरसाए फूल

पीएम ने आगे कहा कि, ”इस भव्य आयोजन की तैयारी सालों से चल रही है और इसमें कोई बाधा नहीं आनी चाहिए। यहां भीड़ मत लगाइए, क्योंकि मंदिर कहीं नहीं जा रहा है।” यह सदियों तक यहीं रहेगा। प्रधानमंत्री ने बताया कि ”समारोह में कुछ ही लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसलिए जिन लोगों को निमंत्रण दिया गया है, बस वही अयोध्या आएं। 23 तारीख के बाद यात्रा करना आसान हो जाएगा।”

घरों में श्रीराम के नाम से ज्योति जलाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से यह भी अपील की है कि ”राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके अपने घरों में भी श्रीराम ज्योति जलाएं।” उन्होंने कहा, “ये ऐतिहासिक क्षण भाग्य से हम सभी के जीवन में आया है। इस मौके पर सभी 140 करोड़ देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं और दीपावली मनाएं।”

अयोध्या को बनाए स्वच्छ

पीएम मोदी ने अयोध्यावासियों से शहर स्वच्छ बनाने का आग्रह तक किया। उन्होंने कहा, “अयोध्या को अब लाखों विजिटर्स की मेजबानी के लिए तैयार रहना चाहिए और यहां अनंतकाल तक विजिटर्स आते रहेंगे। अयोध्यावासियों को अयोध्या को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने की शपथ लेनी होगी।”

 

Also Read: पीएम मोदी ने 15000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया लोकार्पण, राममयी हुई अयोध्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *