April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

तेंदुए का आतंक : गाजियाबाद कोर्ट परिसर में तीसरी बार घुसा तेंदुआ, बार एसोसिएशन ने बंद कराया कोर्ट

0
Leopard terror in Ghaziabad court premises

गाजियाबाद : गाजियाबाद कोर्ट परिसर में आज गुरुवार की एक बार फिर तेंदुए की आहट (Leopard Terror) देखी गई. जिसके बाद से पूरे परिसर में दहशत का माहौल है. यह तेंदुआ कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद (Leopard Terror) हुआ है. एहतियात के तौर पर कोर्ट परिसर को खाली कराते हुए कोर्ट बंद करा दिया गया है. वहीं, वन विभाग और पुलिस कर्मचारियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए परिसर में कांबिंग शुरू कर दी है.

पिछली बार जमकर मचाया था आतंक

https://twitter.com/sachingupta787/status/1623291269052256256?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1623291269052256256%7Ctwgr%5Ec5892787370cef723f3a5c8046b457b3a97ad192%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fdainikkhabarlive.com%2Fleopard-attack-in-ghaziabad-court-premises%2F

बता दें कुछ दिनों के अंदर यह तीसरा ऐसा मौका है जब गाजियाबाद कोर्ट परिसर में तेंदुए को देखा गया है. गौरतलब है कि इससे पहले 8 फरवरी को सीजेएम कोर्ट में घुसे तेंदुए (Leopard Terror) ने खूब आतंक मचाया. इस दौरान उसने परिसर में मौजूद 10 से ज्यादा लोगों पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था. हालांकि देर रात उसे पकड़ कर सहारनपुर में छोड़ दिया गया था.

वहीं, इस बीच बुधवार की सुबह एक बार फिर कोर्ट में तेंदुए (Leopard Terror) के देखे जाने की खबर मिली. हालांकि शाम तक अधिकारियों ने इस खबर को अफवाह करार दिया और गुरुवार की सुबह समय से कोर्ट शुरू हो गया. इसी बीच परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में इस तेंदुए की झलक दिख गई. इसके बाद हड़कंप मच गया. आनन- फानन में कोर्ट परिसर को खाली कराते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी गई है.

सीसीटीवी में सुबह दिखी हरकत

जानकारी के मुताबिक कोर्ट कर्मचारी सुबह नियमित समय से कोर्ट पहुंचे और अपना काम शुरू ही किया था कि सीसीटीवी रूप से तेंदुआ (Leopard Terror) दिखने का शोर हुआ. देखने पर पता चला कि सुबह 7:45 बजे एक मादा तेंदुआ और उसके पीछे पीछे शावक तेंदुआ कोर्ट परिसर में घूम रहा है. इसे देखते ही कोर्ट में आए वकीलों और वादकारियों में हड़कंप मच गया. कोर्ट के अंदर भी गेट बंद कर दिए गए.

बार एसोसिएशन ने बंद कराया कोर्ट

जिला बार एसोसिएशन ने तेंदुए को लेकर दहशत की स्थिति को देखते हुए सभी वकीलों को कोर्ट से बाहर निकल जाने को कहा. इसी के साथ एसोसिएशन ने पत्र जारी कर न्यायिक कार्य बंद रखने की जानकारी दी. वहीं वकीलों ने बिना भगदड़ मचाए परिसर से बाहर निकल जाने को कहा.

कोर्ट में फिर तेंदुआ होने की सूचना पर 12 सदस्यीय वन विभाग की टीम कोर्ट पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हालांकि करीब घंटे भर के सर्च ऑपरेशन के बाद भी कहीं तेंदुआ नजर नहीं आया है. आशंका है कि यह तेंदुआ (Leopard Terror) किसी पेंड पर या इमारत में छिपा हो सकता है.

 

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ का नाम बदलने को लेकर दिया ये जवाब, कहा- मैं आज भी वही हूं जो, 2017 से पहले था. जानें पूरा मामला?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *